Sunday, September 22, 2024

Actress Suraiya birth anniversary: अभिनेता देवानंद के प्यार में अभिनेत्री सुरैया ने कभी नही करी थी शादी, सुरैया की नानी के कारण नही हुए थे दोनो एक !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Actress Suraiya birth anniversary: अभिनेता देवानंद के प्यार में अभिनेत्री सुरैया ने कभी नही करी थी शादी, सुरैया की नानी के कारण नही हुए थे दोनो एक !

 

अभिनेत्री सुरैया (Suraiya) का जन्म 15 जून साल 1929 को पंजाब में एक मुस्लिम परिवार मे हुआ था । अभिनेत्री सुरैया (Suraiya) एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिसकी सुंदरता के काफी लोग कायल हुआ करते थे । आज ही के दिन अभिनेत्री सुरैया का जन्म हुआ था ।

सुरैया (Suraiya) ने साल 2004 में आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। सुरैया की बर्थ एनिवर्सिरी पर आज बात करेंगे उनके और देवानंद के प्यार के किस्सों की। जीहां वही देवानंद जिसे 10 साल तक भारत के सबसे महंगे सुपरस्टार होने का गौरव प्राप्त है। वहीं देवानंद एक ऐसे अभिनेता थे जिसके लिए सुरैया जैसी अभिनेत्री आजीवन कुंवारी रहीं थी ।

एक फिल्म पर हुई थी सुसुरैया (Suraiya) और देवानंद की पहली मुलाकात :

 

अभिनेता देवानंद की मुलाकात फिल्म ‘विद्या’ के सेट पर पर सुरैया से हुई थी । अभिनेता देवानंद अपनी आत्मकथा रोमांसिंग विद लाइफ में लिखा था उन्होंने लिखा था की फिल्म ‘विद्या’ के सेट पर एक गाना चल रहा था जब कैमरा रोल हुआ था तभी अभिनेत्री सुरैया ने मुझको पीछे से आकर कसकर गले लगाया था। और फिर मैंने उनके हाथों को चूमा और फिर उनकी तरफ एक फ़्लाइंग किस उछाला।” और फिर इसके बाद ही शुरू हुआ दोनों के बीच प्यार का सिलसिला।

फिर देव और सुरैया के बीच पहली नजर में ही प्यार हो चुका था। फिल्म के सेट पर इन दोनों की नजरें सिर्फ एक दूसरे को ही तलाशती रहतीं थी। दोनों ने एक दूसरे के प्यार के नाम भी रख दिए थे।

सुरैया (Suraiya) की नानी को था उनके और देवानंद के रिश्ते पर ऐतराज:

जब सुरैया (Suraiya) और देव आनंद के प्यार के चर्चे जब पूरी फिल्म इंडस्ट्री में होने लगे थे । तभी अभिनेत्री सुरैया की नानी को इस चीज की भनक लग गई थी । सुरैया (Suraiya) की नानी ने देव आनंद के घर आने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी थी ।

लेकिन सुरैया (Suraiya) की मां को देव आनंद को बहुत पसंद करती थीं लेकिन इनके घर में सुरैया (Suraiya) की नानी का ही हुक्म चलता था और उन्हे इन दोनो के रिश्ते पर सख्त एतराज था। वहीं सुरैया भी अपनी नानी की सारी बातें मानती थीं। उन्होंने सुरैया पर पाबंदी लगाना भी शुरू कर दिया था ।सुरैया को शूटिंग के अलावा देव से मिलने तक की इजाजत नहीं थी।

उस जमाने में देव आनंद ने अभिनेत्री सुरैया (Suraiya) को तीन हजार रुपये की एक हीरे की अंगूठी दी थी।स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में सुरैया ने कहा था- एक दिन शूटिंग के दौरान मैंने देव की दी हुई अंगूठी अपनी उंगली में पहन ली लेकिन नानी को इसकी खबर लग गई। उन्होंने जबरदस्ती मेरे हाथ से वो अंगूठी निकाल ली। मुझे पता था कि देव ने दोस्तों से उधार लेकर मेरे लिए वो कीमती अंगूठी खरीदी है। मैं उस रात बहुत रोई।

सुरैया (Suraiya) की नानी तो फैसला कर चुकी थीं कि वो सुरैया (Suraiya) और देव को एक नहीं होने देंगी और ऐसा हुआ भी नहीं। देवानंद ने बाद में कल्पना कार्तिक से शादी कर ली लेकिन सुरैया (Suraiya) आजीवन अविवाहित ही रहीं। उस वक्त बेशक सुरैया देव आनंद से शादी की हिम्मत नहीं कर सकीं लेकिन हमेशा देवानंद की यादों में ही खोई रहती थी । 31 जनवरी साल 2004 को 74 साल की उम्र में ही सुरैया (Suraiya) का निधन हो गया था ।

YOU MAY ALSO READ :- WTC: टी-20 विश्व कप में नेपाल ने दी साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर,एक रन से अफ्रीका को मिली जीत;आखिरी गेंद में रन आउट के चलते नेपाल को मिली हार।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page