Sunday, September 22, 2024

आईपीएल 2024 के पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, कुर्नल पांड्या की जगह निकोलस पूरन होंगे टीम के उपकप्तान।

आईपीएल 2024 के पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, कुर्नल पांड्या की जगह निकोलस पूरन होंगे टीम के उपकप्तान।

Digital News Guru Sports Desk : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में बड़ा फेर बदल देखने को मिला है।

आपको बता दे कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन को टीम का उपकप्तान बना दिया है। निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज है। आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 16 करोड़ रुपए में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान को अपनी टीम में शामिल किया था।

देश विदेश की सबसे लोकप्रिय लीगों में से एक आईपीएल लीग 2024 का क्रिक्रेट फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल 2024 (17 वें सीजन) का आगाज कुछ ही दिनों में होने जा रहा है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 की शुरूआत 22 मार्च से होने जा रही है। जिससे पहले आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने नए उपकप्तान का एलान कर दिया है । लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी । धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants Vice Captain) की टीम ने एक बड़ा फेरबदल कर दिया है। लखनऊ की टीम ने वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन को टीम का उपकप्तान बना दिया है । आपको बता दे कि आईपीएल 2023 में भारतीय ऑल राउंडर कुर्नाल पांड्या लखनऊ सुपर जायंट्स के उपकप्तान थे।

IPL 2024 के लिए निकोलस पूरन बने केएल राहुल के डिप्टी 

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को कुणाल पांड्या की जगह आईपीएल के 17 वे सीजन के लिए केएल राहुल का डिप्टी बनाया गया है । केएल राहुल ने पूरन को उप- कप्तान की जर्सी सौंपी। निकोलस की जर्सी का नंबर 29 है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि पूरन को उपकप्तान बनाया गया है।

वेस्टइंडीज के धाकड बल्लेबाज निकोलस पूरन (पूर्व कप्तान वेस्टइंडीज) लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ साल 2023 से हैं। इससे पहले वह पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम में रह चुके हैं । लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पूरन पर 16 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपने खेमे में शामिल किया था ।

वहीं, साल 2024 के लिए उन्हें रिटेन किया गया है । अगर बात करें पूरन के क्रिकेट करियर की तो आपको बता दें कि निकोलस ने वनडे में 61 मैच खेलते हुए 1983 रन बनाए हैं । वही टी 20 मैचों में 88 मैच खेलते हुए उन्होंने 1848 रन बनाए है । जबकि पूरन ने आईपीएल में 62 मैच खेलते हुए 1270 रन बनाए है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 16 करोड़ की बोली लगाकर टीम में किया था शामिल 

इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वे सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन को टीम का उप कप्तान बना दिया है । आईपीएल 2023 के ऑक्शन में लखनऊ की टीम ने 16 करोड़ रुपए की बोली लगाकर पूरन को अपनी टीम में शामिल था ।

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज का बेस प्राइस महज 2 करोड़ रूपए था । जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और अन्य टीमों की बीडिंग लड़ाई के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 16 करोड़ रूपए की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था । उससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेलते थे । जिन्हे हैदराबाद टीम ने 10.75 करोड़ रूपए की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था।

यह भी पढे: वूमेन प्रीमीयर लीग में नंबर वन पर छाई आरसीबी टीम,गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से दी करारी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page