Saturday, September 21, 2024

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर बने पिता,बेटे का नाम रखा अकाय;क्या है इस नाम का अर्थ?

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर बने पिता,बेटे का नाम रखा अकाय; क्या है इस नाम का अर्थ?

Digital News Guru Sports Desk : भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से पिता बन गए है । उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को एक बच्चे को जन्म दिया था। आपको बता दे कि उन्होंने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है । जिसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए लोगों को दी है।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से पिता बन गए है । उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को अपने दूसरे बच्चे (बेबी बॉय) को जन्म दिया था । इस जोड़े ने अपने नवजात शिशु का नाम अकाय रखा है । भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए लोगों को दी है । हालांकि उन्होंने अभी अकाय (बेबी बॉय) की तस्वीर साझा नही की है। विराट कोहली की इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद उनके फैंस उनको जमकर बधाईयां देते हुए नजर आ रहे है जिनमे कई जानी मानी हस्तियां, क्रिकेटर और कई अन्य कलाकार भी मौजूद है।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के बेटे के नाम के पीछे का अर्थ 

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, अनुष्का शर्मा ने अपने नवजात शिशु (बेबी बॉय) का नाम अकाय रखा है । आइए जानते है इस नाम का अर्थ क्या है – कई पोर्टलों के अनुसार, अकाय एक हिंदी शब्द है, जिसका मूल तुर्की है । संस्कृत में, अकाय का अर्थ है कुछ भी या ऐसी चीज़ जो बिना काया के हो (कायारहित), अर्थात आकार और रूप से रहित (निराकार), यह काया शब्द से बना है जिसका अर्थ है शरीर।

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी जानकारी :

मंगलवार को अनुष्का और विराट ने एक संयुक्त नोट में अपने दूसरे बच्चे के आगमन की घोषणा की । उन्होंने कहा, “अत्यधिक खुशी और प्यार से भरे दिल के साथ, हम आप सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को, हमने अपने बच्चे अकाय, वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया! हम इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं।” हमारे जीवन में। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय हमारी निजता का सम्मान करें। प्यार और आभार, विराट और अनुष्का ।”

पिछले साल से अनुष्का शर्मा की दूसरी प्रेग्नेंसी की अफवाहें उड़ रही हैं। यह तब और भी मजबूत हो गया जब अभिनेता ने अपनी सार्वजनिक उपस्थिति को सीमित करना शुरू कर दिया। यहां तक कि अनुष्का शर्मा विराट के क्रिकेट मैचों में भी कम ही शामिल होती थीं। हालाँकि, गर्भावस्था की अफवाहों पर न तो विराट और न ही अनुष्का ने कोई टिप्पणी की।

इसके बाद अभी विराट इंग्लैंड टीम के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए और बाद में निजी कारणों से पूरी तरह सीरीज से भी हट गए। इसके बाद में, उनके करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया कि कोहली और अनुष्का अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे थे, इसलिए क्रिकेटर ने कुछ समय निकाला। हालांकि, कुछ दिनों बाद एबी डिविलियर्स ने अपने शब्द बदल दिए और कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि विराट ने ब्रेक क्यों लिया।

यह भी पढे: ‘ सरफराज तो सरफराज है….’ सरफराज खान को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा? टेस्ट मैच की दोनो पारियों में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बने डेब्यूटेंट सरफराज खान।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page