Sunday, September 22, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का दूसरा टेस्ट मुकाबला कल, टेस्ट मुकाबले के पहले पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने रोहित शर्मा को इस नंबर पर खेलने की दी सलाह!

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का दूसरा टेस्ट मुकाबला कल, टेस्ट मुकाबले के पहले पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने रोहित शर्मा को इस नंबर पर खेलने की दी सलाह!

Digital News Guru Sports Desk : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का दूसरा टेस्ट मुकाबला कल (2 फरवरी ) से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का यह दूसरा टेस्ट मुकाबला कल भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले इंग्लैंड टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

वही भारतीय पूर्व विकेटकीपर दीप दास गुप्ता ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को नंबर 4 पर उतरने की सलाह दी है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में 28 रनो से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अभी 1-0 से पीछे है।

IND VS ENG SECOND TEST MATCH : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में खेला जाना है । भारत बनाम इंग्लैंड का यह दूसरा टेस्ट मुकाबला कल भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 से शुरू होगा । इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को ‘ऑउट ऑफ द बॉक्स’ सुझाव दिया हैं ।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी राय देते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि कप्तान रोहित ओपनिंग नहीं करें, बल्कि नंबर 4 पर खेलें । उनकी इस प्रतिक्रिया से हर कोई हैरान रह गया है । दरअसल, विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले IND vs ENG के दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का एलान हो चुका हैं, जिसमें जेम्स एंडरसन और स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिला है ।

इस प्लेइंग-11 को देखकर भारतीय खेमा टेंशन में आ गया है, क्योंकि टीम इंडिया में कई खिलाड़ी चोटिल होने के चलते दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, जबकि विराट कोहली पर्सनल कारणों के चलते मैच से बाहर हैं । ऐसे में दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन का सोच-समझकर ही चयन करना होगा। इस कड़ी में पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने दूसरे मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का चयन किया है।

उन्होंने यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को ओपनिंग के लिए चुना । अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें । यह थोड़ा आउट ऑफ बॉक्स जरूर हैं और मैं इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मुकाबले में चार स्पिनरों के साथ जाना चाहता हूं । भारतीय पूर्व विकेटकीपर ने वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को जगह दी है और वही उन्होंने कहा कि मैं एक कम तेज गेंदबाज के साथ जाऊंगा ।

दीप दासगुप्ता ने आगे कहा कि ओपनर्स शुभमन गिल और यशस्वी, तीसरे नंबर पर रजत पाटीदार, क्योंकि वह इस पॉजिशन पर खेलता है। चौथे पर रोहित, पांचवें पर श्रेयस । नंबर 6 पर सुंदर, क्योंकि बाएं हाथ के खिलाड़ी का होना जरूरी है । सातवें पर अश्विन, 8वें पर केएस भरत, 9वें पर अक्षर और कुलदीप यादव 10 वें और जसप्रीत बुमराह 11वें पर।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले ही इंग्लैंड टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जोए रूट, जॉनी बैरिस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन :  रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार / सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।।

यह भी पढे: इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा? पहले टेस्ट मे मिली हार के बाद टीम इंडियन मे हुए ये बदलाव

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page