Sunday, September 22, 2024

WTC: विश्व कप सुपर 8 (ग्रुप टू) में दक्षिण अफ्रीका हुआ मजबूत, इंग्लैंड के खिलाफ 7 रनो से जीती अफ्रीका; यूएसए सेमीफाइनल की रेस से बाहर!.

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

WTC: विश्व कप सुपर 8 (ग्रुप टू) में दक्षिण अफ्रीका हुआ मजबूत, इंग्लैंड के खिलाफ 7 रनो से जीती अफ्रीका; यूएसए सेमीफाइनल की रेस से बाहर!

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पकड़ बना ली है ।

आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 के अपने दोनो मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है । इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम ने 7 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया था । जिससे साउथ अफ्रीका की टीम सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में टॉप पर आ गई ।

अब दक्षिण अफ्रीका टीम का विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में जाना लगभग तय हो गया है । वही विश्व कप 2024 की मेजबानी कर रही यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) को अपने दोनो सुपर 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है । अब यूएसए को अपना आखिरी सुपर 8 का मुकाबला 23 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। जिससे सुपर 8 के दूसरे ग्रुप की टॉप टू टीमें विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में नजर आएंगी।

इंग्लैंड के खिलाफ 7 रनो से जीती दक्षिण अफ्रीका ;डी कॉक ने खेली तबतोड़ अर्धशतकीय पारी 

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में अफ्रीका ने 7 रनो से मुकाबले में जीत हासिल की जिससे सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका की टीम टॉप पर पहुंच गई । आपको बता दे कि इस मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 163 रन बनाए थे । वही 163 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 156 रन ही बना सकी और साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 7 रनो से अपने नाम किया।

क्विंटन डि कॉक बने प्लेयर ऑफ द मैच 

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन धाकड़ बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों मे 171.05 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 65 रनो की शानदार पारी खेली।

यूएसए के खिलाफ 9 विकेटों से जीती वेस्टइंडीज; साउथ अफ्रीका से होगा आखिरी सुपर 8 मुकाबला 

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) बनाम वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 9 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया । आपको बता दे कि इस मुकाबले में टॉस वेस्टइंडीज टीम के पक्ष में रहा था । जिसमे टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने यूएसए को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए की टीम 19.5 ओवरों मे महज 128 रनो के स्कोर पर ऑल आउट हो गई । जिसके बाद 128 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 10.5 ओवरों मे 1 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 9 विकेटों से शानदार जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज गेंदबाज रोस्टन चेस बने प्लेयर ऑफ द मैच 

यूएसए बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में वेस्टइंडीज स्पिनर गेंदबाज रोस्टन चेस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज खेलेगी अपना आखिरी सुपर 8 मुकाबला;सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दर्ज करनी होगी जीत 

यूएसए के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 9 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । अब वेस्टइंडीज को अपना आखिरी सुपर 8 मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को खेलना है । जो कि विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वेस्टइंडीज टीम के लिए अहम मुकाबला होगा । आपको बता दे कि विश्व कप सुपर 8 में वेस्टइंडीज टीम को अपने दो मुकाबलों में से एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था । जिसके लिहाज से विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वेस्टइंडीज टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी ।।


यह भी पढे: WTC: विश्व कप में पैट कमिंस ने रचा इतिहास,बांग्लादेश के खिलाफ विकेटों की जमाई हैट्रिक;डीएलस मैथड के अनुसार 28 रनो से जीती ऑस्ट्रेलिया।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page