Saturday, September 21, 2024

IPL FINAL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता खिताब,सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेटों से हराया;मिचेल स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

Digital news guru sports desk :

IPL FINAL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता खिताब,सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेटों से हराया;मिचेल स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच

IPL FINAL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL FINAL 2024) में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खिताब को अपने नाम कर लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की है।

आपको बता दे कि लीग के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.3 ओवरों मे महज 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 10.3 ओवरों मे 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और आईपीएल लीग में तीसरी बार खिताब को अपने नाम किया ।

2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खिताब को अपने नाम किया था

इससे पहले साल 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खिताब को अपने नाम किया था। अब आईपीएल लीग के 10 साल बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी उठाई । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों के स्पेल में 4.7 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए।

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Final :

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला पड़ा भारी;113 रनो पर सिमटी हैदराबाद की पारी :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच (26 मई को) एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जो कि गलत साबित हुआ । आपको बता दे कि कोलकाता के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की पारी (18.3 ओवरों मे) महज 113 रनो पर ही सिमट गई । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में हैदराबाद टीम की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने 19 गेंदों मे सबसे ज्यादा 24 रन बनाए । इनके अलावा एडन मार्कराम ने 23 गेंदों मे 20 और क्लासेन ने 17 गेंदों मे 16 रनो की पारी खेली।

कोलकाता के खिलाफ ध्वस्त हुई हैदराबाद की पारी;रसल को 3,स्टार्क-हर्षित को मिली 2/2 सफलताएं :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए । आपको बता दे कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे सनराइजर्स हैदराबाद की पारी महज 113 रनो पर ही सिमट गई । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आंद्रे रसल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए आंद्रे रसल ने अपने 2.3 ओवरों के स्पेल में 7.6 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा को 2-2 सफलताएं हाथ लगी । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 4.7 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 2 बड़े विकेट और हर्षित राणा ने 4 ओवरों के स्पेल में 24 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के इन तीनो गेंदबाजों के आलावा वैभव अरोरा, सुनिल नरेन और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 विकेटों से जीता फाइनल मुकाबला;वैंकटेश अय्यर ने खेली अर्धशतकीय पारी : 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग के फाइनल मुकाबले ने 113 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 10.3 ओवरों मे मात्र 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और खिताबी मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वैंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 52* रनो की पारी खेली ।

हैदराबाद के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वैंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों मे 200 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 52* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । इनके अलावा ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 गेंदों मे 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 39 रन बनाए।

कोलकाता के खिलाफ निराश हुए हैदराबाद के गेंदबाज;कप्तान पैट कमिंस-शाहबाज को मिली 1-1 सफलताएं :

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज 113 रन डिफेंड करने में नाकाम साबित हुए । आपको बता दे कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस और ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहबाज अहमद को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । कोलकाता के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने अपने 2 ओवरों के स्पेल में 9 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 1 विकेट और शाहबाज अहमद ने अपने 2.3 ओवरों के स्पेल में 22 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया ।

यह भी पढ़ें: Jawaharlal Nehru death anniversary: जवाहर लाल नेहरू की आज ही पुण्यतिथि है, हृदयघात से हो गया था आज ही के दिन उनका निधन हुआ था

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page