Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की लीग में लगातार पांचवीं जीत,दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया;पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर आई बेंगलुरु।

 

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की लीग में लगातार पांचवीं जीत,दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया;पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर आई बेंगलुरु।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने लीग में लगातार अपनी पांचवी जीत दर्ज कर ली है । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 47 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है । जिससे आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में बेंगुलूरु की टीम दो स्थान ऊपर नंबर 5 पर आ गई है ।

आपको बता दे कि चिन्नास्वामी में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 187 रन बनाए थे । जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवरों मे 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मुकाबले में 47 रनो से शानदार जीत हासिल की ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने आरसीबी की जीत में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो से अपना अहम योगदान दिया।

आपको बता दे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कैमरन ग्रीन ने 24 गेंदों मे 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 32* रनो की नाबाद पारी खेली । वही गेंदबाजी करते हुए ग्रीन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से किफायती गेंदबाजी करते हुए 19 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया।

Royal Challengers Bengaluru vs Delhi Capitals, 62nd Match :

चिन्नस्वामी में दिल्ली ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; आरसीबी ने बनाए कुल 187/9 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 62 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच (12 मई को) एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस विजिटिंग टीम दिल्ली कैपिटल्स टीम के पक्ष में रहा । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 187 रन बनाए थे ।

जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने आईपीएल लीग 2024 की अपनी पांचवी अर्धशतकीय पारी खेली । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए रजत पाटीदार ने 162.5 के स्ट्राइक रेट से 52 रनो की पारी खेली ।

इनकी इस शानदार पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे । इनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से इंग्लिश बल्लेबाज विल जैक्स ने 29 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 41 रन बनाए।

आरसीबी के खिलाफ दिल्ली ने झटके कुल 9 विकेट;रसीख़ सलाम,खलील अहमद को मिली 2-2 सफलताएं :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कुल 9 विकेट अपने नाम किए । जिसमे युवा तेज गेंदबाज रसिख दर सलाम और खलील अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए ।

आपको बता दे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रसिख दर सलाम ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.7 की इकॉनमी से 23 रन खर्च कर 2 विकेट,तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 31 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता हाथ लगी।

आरसीबी के खिलाफ 47 रनो से हारी दिल्ली कैपिटल्स;कप्तान अक्षर पटेल ने बनाए 57 रन :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 187 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवरों में कुल 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इस मुकाबले में 47 रनो से शानदार जीत दर्ज की । आपको बता दे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेली ।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान अक्षर पटेल ने 39 गेंदों मे 146.15 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 57 रनो की पारी खेली । इनके आलावा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 8 गेंदों मे 262.5 के स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाए । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इनकी इस छोटी पारी में 2 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स हुई ऑलआउट;यश दयाल को 3, फर्गुसन को हाथ लगी 2 सफलताएं :

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम ध्वस्त हो गई । जिससे आरसीबी ने इस मुकाबले को 47 रनो से अपने नाम किया । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से तेज गेंदबाज यश दयाल को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से गेंदबाजी करते हुए यश दयाल ने अपने 3.1 ओवरों के स्पेल में 6.3 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 23 रन खर्च कर 2 विकेट झटके ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा स्पिनर गेंदबाज स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और कैमरन ग्रीन को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- उत्तर प्रदेश के कानपुर में 1411 मतदान केंद्रों पर चुनाव जारी है, सुरक्षा व्यवस्था में 18 हजार जवान और 25 ड्रोन निगरानी में लगे !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page