Sunday, September 22, 2024

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स की जीत पर लगाई लगाम,भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी गेंद पर विकेट लेकर दिलाई हैदराबाद को जीत;1 रन से हारी राजस्थान।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स की जीत पर लगाई लगाम,भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी गेंद पर विकेट लेकर दिलाई हैदराबाद को जीत;1 रन से हारी राजस्थान।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स टीम को लगातार पांच मुकाबलों में मिली जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है । हैदराबाद बनाम राजस्थान के इस रोमांचक मुकाबले को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 1 रन से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर कुल 201 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी और हैदराबाद ने 1 रन से मुकाबले में शानदार जीत हासिल की ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स की पारी की आखिरी गेंद में विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 41 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals, 50th Match 

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला;बनाए 201/3 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच (3 मई को) राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जा रहा था । जहां टॉस सनराइजर्स हैदराबाद टीम के एफ में रहा । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर कुल 201 रन बनाए थे । जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से नीतीश रेड्डी ने सबसे ज्यादा 76* रनो की पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे नीतीश रेड्डी ने 42 गेंदों मे 3 चौके और 8 छक्के लगाकर 76* रनो की नाबाद पारी खेली । इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड ने 44 गेंदों मे 58 रनो की शानदार पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ट्रेविस हेड की इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आवेश खान को मिली 2 सफलताएं;संदीप शर्मा ने झटका 1 विकेट 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 9.8 की इकॉनमी से 39 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके आलावा राजस्थान रॉयल्स टीम के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को भी 1 सफलताएं हाथ लगी।

हैदराबाद के खिलाफ 1 रन से हारी राजस्थान;पराग-जायसवाल की अर्धशतकीय पारी रही नाकाम 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 201 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 20 ओवरों में कुल 200 रन ही बना सकी । जिससे हैदराबाद की टीम ने इस मुकाबले में 1 रन से शानदार जीत हासिल की । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रियान पराग ने सबसे ज्यादा 77 रनो की पारी खेली ।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए रियान पराग ने 49 गेंदों मे 8 चौके और 4 छक्के लगाकर 77 रनो की पारी खेली । इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 40 गेंदों मे 167.5 के स्ट्राइक रेट से 67 रनो की शानदार पारी खेली ।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यशस्वी जायसवाल की इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे । राजस्थान रॉयल्स के इन दोनो बल्लेबाजों के अलावा रोवमन पॉवेल ने 15 गेंदों मे 180 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 27 रनो की शानदार पारी खेली लेकिन हैदराबाद के खिलाफ यह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी गेंद में विकेट लेकर हैदराबाद को दिलाई जीत,झटके कुल 3 विकेट :

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने राजस्थान रॉयल्स की पारी की आखिरी गेंद पर विकेट लेकर अपनी टीम को 1 रन से जीत दिलाई । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 41 रन खर्च कर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए ।

इनके आलावा हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज टी नटराजन को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी । सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कप्तान कमिंस ने अपने 4 ओवरों मे 34 रन खर्च कर 2 विकेट और तेज गेंदबाज टी नटराजन ने अपने 4 ओवरों मे 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।।


यह भी पढे: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-यशश्वी और शिवम दुबे को मिला मौका;गिल-रिंकू रिजर्व प्लेयर और राहुल टीम से बाहर।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page