Sunday, September 22, 2024

LSG VS CSK: मार्कस स्टोइनिस की दमदार पारी की बदौलत चेपॉक में हुई सबसे सफल रन चेज,चेन्नई के खिलाफ लखनऊ ने 6 विकेटों से किया मुकाबला अपने नाम।

Digital news guru sports desk :

LSG VS CSK: मार्कस स्टोइनिस की दमदार पारी की बदौलत चेपॉक में हुई सबसे सफल रन चेज,चेन्नई के खिलाफ लखनऊ ने 6 विकेटों से किया मुकाबला अपने नाम।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लीग में अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली है । मार्कस स्टोइनिस के शतक के बदौलत लखनऊ ने ये जीत हासिल की है । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेपॉक स्टेडियम में अब तक की सबसे सफल रन चेज कर मुकाबले को 6 विकेटों से अपने नाम कर लिया है ।

आपको बता दे कि चेपॉक में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 210 रन बनाए थे । जिसके बाद बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 6 विकेटों से जीत दर्ज की ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों मे 13 चौके और 6 छक्के लगाकर 124* रनो की मैच विनिंग पारी खेली।

Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants, 39th Match :

टॉस जीतकर लखनऊ ने किया गेंदबाजी का फैसला;चेन्नई ने बनाए 210 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 39 वा मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के बीच (मंगलवार को) एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के पक्ष में रहा । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 210 रन बनाए थे ।

जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने शानदार शतकीय पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड ने 60 गेंदों मे 180.00 के स्ट्राइक रेट से 108* रनो की नाबाद पारी खेली ।

लखनऊ के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड की इस शानदार पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे । इनके आलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने 27 गेंदों मे 3 चौके और 7 छक्के लगाकर 66 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

वही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के तीन गेंदबाजों को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । जिसमे लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने अपने 4 ओवरों में 47 रन खर्च कर 1 विकेट, मोहसिन खान ने अपने 4 ओवरों में 50 रन खर्च कर 1 विकेट और कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने अपने 4 ओवरों में 28 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया।

लखनऊ ने चेपॉक में की सबसे सफल रन चेस;मार्कस स्टोइनिस ने लगाया शतक : 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 210 रनो के कठिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 6 विकेटों से जीत हासिल की । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने शानदार शतकीय पारी खेली ।

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंदों मे 196.83 के स्ट्राइक रेट से 124* रनो की मैच विनिंग पारी खेली ।

चेन्नई के खिलाफ स्टोयनिस की इस पारी में 13 चौके और 6 छक्के शामिल थे । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से निकोलस पूरन ने 15 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 34 रनो की पारी खेली । वही लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से महीश पथिराना को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पथिराना ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.8 की इकॉनमी से 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और दीपक चहर को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेपॉक में अब तक की सबसे सफल रन चेस की है जिससे आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नंबर 4 पर पहुंच गई है ।।

YOU MAY ALSO READ :- 23 अप्रैल हनुमान जयंती पर मिलेगी श्रीराम की कृपा , भेजिए अपने समस्त परिवार और मित्रों को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page