Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: आशुतोष शर्मा की शानदार पारी भी पंजाब को जीत दिलाने में रही नाकाम, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 रनो से हारी पंजाब किंग्स।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :

IPL 2024: आशुतोष शर्मा की शानदार पारी भी पंजाब को जीत दिलाने में रही नाकाम, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 रनो से हारी पंजाब किंग्स।

इंडियन प्रीमियर 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम ने लीग में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 9 रनों मुकाबले को अपने नाम किया है ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही । आपको बता दे कि पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 192 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 19.1 ओवरों में 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुंबई ने मुकाबले में 9 रनो से जीत दर्ज कर ली । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.2 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

Punjab Kings vs Mumbai Indians, 33rd Match :

पंजाब ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला; मुंबई ने बनाए 192 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 33 वा मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच (बृहस्पतिवार को) महाराजा यदविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में खेला जा रहा रहा ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम पंजाब किंग्स के पक्ष में रहा । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 192 रन बनाए थे । जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 78 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 53 गेंदों मे 7 चौके और 3 छक्के लगाकर 78 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 18 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 34* रनो की नाबाद पारी खेली । वही मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से हर्षल पटेल को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.8 की इकॉनमी से 31 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 41 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भी 1 सफलता हाथ लगी।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 9 रनो से हारी पंजाब किंग्स : 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 192 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 19.1 ओवरों में 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिससे मुंबई इंडियंस की टीम ने मुकाबले में 9 रनो से जीत दर्ज की । आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस रन चेज में पंजाब किंग्स की तरफ से युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए । पंजाब किंग्स की तरफ से नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों मे 217.86 के स्ट्राइक रेट से 61 रनो की शानदार पारी खेली ।

मुंबई के खिलाफ आशुतोष की इस ताबड़तोड़ पारी में 2 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा पंजाब किंग्स की तरफ से शशांक सिंह ने 25 गेंदों मे 2 चौके और 3 छक्के लगाकर 41 रनो की पारी खेली । पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे पंजाब किंग्स की टीम इस मुकाबले में लड़खड़ाती हुई नजर आई ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोट्जी को 3-3 सफलताएं हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों में स्पेल में 5.2 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 3 विकेट झटके वही तेज गेंदबाज कोट्जी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 32 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज आकाश माधवल, श्रेयस गोपाल और कप्तान हार्दिक पांड्या को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 7 पर पहुंच गई है ।YOU MAY ALSO READ :- एंग्री रेंटमैन मशहूर स्पोर्ट्स यूट्यूबर अभ्रदीप साहा का बुधवार को बेंगलुरु में मल्टी ऑर्गन फेल्योर के बाद 27 साल की उम्र में हुआ निधन !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page