Sunday, September 22, 2024

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस हुई ध्वस्त,89 रनो पर हुई ऑलआउट;दिल्ली को 6 विकेटों से मिली जीत।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस हुई ध्वस्त,89 रनो पर हुई ऑलआउट;दिल्ली को 6 विकेटों से मिली जीत।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ध्वस्त हो गई है । अहमदाबाद स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 17.3 ओवरों में 89 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 6 विकेटों से जीत दर्ज की । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए गुजरात टाइटंस के दो बल्लेबाज (अभिनव मनोहर और शाहरुख खान) को स्टंपआउट किया और दो शानदार कैच भी पकड़े । इसके आलावा ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों मे 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 16* रनो की नाबाद पारी भी खेली।

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 32nd Match :

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 89 रनो पर सिमट गई गुजरात टाइटंस : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 32 वा मुक़ाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच (बुधवार को) नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस दिल्ली कैपिटल्स टीम के पक्ष में रहा । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम 17.3 ओवरों में 89 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जो कि आईपीएल 2024 में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर था ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी राशिद खान ने सबसे ज्यादा 31 रनो की पारी खेली । गुजरात टाइटंस की तरफ से नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने उतरे राशिद खान ने 24 गेंदों मे 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 31 रनो की पारी खेली । इनके आलावा गुजरात टाइटंस टीम का कोई भी बल्लेबाज 15 का आंकड़ा न छू सका । जिससे गुजरात टाइटंस की पारी 89 रनो पर ही सिमट गई । गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया ।

जिसमे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी । गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने अपने 2.3 ओवरों के स्पेल में 5.6 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए ईशांत शर्मा ने अपने 2 ओवरों के स्पेल में 8 रन खर्च कर 2 विकेट और ट्रिस्टन स्टब्स ने अपने 1 ओवर के स्पेल में 11 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के इन तीनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद और अक्षर पटेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेटों से जीता मुकाबला :

गुजरात टाइटंस के खिलाफ 89 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 6 विकेटों से जीत हासिल की । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने सबसे ज्यादा 20 रनो की पारी खेली । दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए फ्रेजर-मैकगर्क ने 10 गेंदों मे 200 के स्ट्राइक रेट से 20 रनो की पारी खेली ।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ फ्रेजर-मैकगर्क की इस छोटी पारी में 2 चौके और 2 छक्के शामिल थे । इनके आलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने 11 गेंदों मे 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 16* रनो की नाबाद पारी खेली । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से संदीप वॉरियर को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए ।

गुजरात टाइटंस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए संदीप वॉरियर ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 40 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से स्पेंसर जॉनसन और राशिद खान को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 6 पर आ गई है ।YOU MAY ALSO READ :- आ गया वह अवसर जब रामनवमी के पवित्र पर्व पर विराजमान है अयोध्या में हमारे राम लला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी सभी को हार्दिक शुभकामनाएं ।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page