Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की एक और जीत,पंजाब के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 3 विकेटों से जीता राजस्थान।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की एक और जीत,पंजाब के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 3 विकेटों से जीता राजस्थान।

 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक और जीत हासिल कर ली है । पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल लीग के 27 वे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है ।

आपको बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 147 रन बनाए थे । जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.5 गेंदों मे 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और पंजाब के खिलाफ मुकाबले में 3 विकेटों से जीत दर्ज की । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सिमरन हेटमायर ने 10 गेंदों मे 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 27* रनो की मैच विनिंग पारी खेली ।जिससे यह इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

IPL 2024 RR VS PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लीग में अपनी पांचवी जीत दर्ज कर ली है । पंजाब किंग्स के खिलाफ लीग के अपने 6 वे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 विकेटों से जीत अपने नाम की है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच (शनिवार को) महाराजा यदविन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 147 रन बनाए थे । जिसमे पंजाब किंग्स की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए आशुतोष शर्मा ने सबसे ज्यादा 31 रनो की पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने 16 गेंदों मे 1 चौका और 3 छ्क्के लगाकर 31 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा पंजाब किंग्स के विकटेकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 24 गेंदों मे 29 रनो की पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीतेश शर्मा की इस पारी में 1 चौका और 2 छक्के भी शामिल थे । पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया ।

जिससे पंजाब किंग्स के तीन बल्लेबाजों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा न छू सका । पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आवेश खान और केशव महाराज को 2-2 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि पंजाब किंग्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए केशव महाराज ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.8 की इकॉनमी से 23 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । वही तेज गेंदबाज आवेश खान ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 34 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । राजस्थान रॉयल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और यजुवेंद्र चहल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ 147 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया और 3 विकेटों से मुकाबले को जीत कर लीग में अपनी पांचवी जीत दर्ज की । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशश्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 39 रनो की पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए यशश्वी जायसवाल ने 28 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 39 रनो की पारी खेली । इनके आलावा राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से सिमरन हेटमायर ने 10 गेंदों मे 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 27* रनो की मैच विनिंग पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से कगीसो राबाडा और सैम करन को 2-2 सफलताएं हाथ लगी । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए राबाडा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

वही पंजाब किंग्स टीम के कप्तान सैम करन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 25 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और लियाम लिविंगस्टन को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है।।


यह भी पढे: IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की लगातार अपनी दूसरी जीत,वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेटों से दी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page