Sunday, September 22, 2024

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की लगातार अपनी दूसरी जीत,वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेटों से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की लगातार अपनी दूसरी जीत,वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेटों से दी मात।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम ने लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है । वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम ने 7 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है । आपको बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 196 रन बनाए थे । जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 15.3 ओवरों में ही 3 विकेट खोकर 199 रन बना दिए और मुकाबले को 7 विकेटों से अपने नाम कर लिया ।

आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैच के हीरो रहे । जिन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5.2 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए । आरसीबी के खिलाफ इनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इन्हें इस मुकाबले का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IPL 2024 MI VS RCB :

आईपीएल 2024 के 25 वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को मात दे दी है । आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 7 विकेटों से जीत हासिल की है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 25 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस मुंबई इंडियंस टीम के पक्ष में रहा था । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 196 रन बनाए थे । जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 61 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए फाफ ने 40 गेंदों मे 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 61 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी भी खेली । आपको बता दे कि आरसीबी की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे रजत पाटीदार ने 26 गेंदों मे 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 50 रनो की शानदार पारी खेली । वही अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों मे 230.43 के स्ट्राइक रेट से 53 रनो की नाबाद पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिनेश कार्तिक की इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए । आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.2 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से गेराल्ड कोट्जी, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल को 1-1 सफलता हाथ लगी।

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 196 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 15.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से जीत हासिल की । आरसीबी के खिलाफ मुंबई इंडियंस की तरफ से ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 69 रनो की पारी खेली । मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने 34 गेंदों मे 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 69 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली ।

आरसीबी के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों मे 273.68 के स्ट्राइक रेट से 52 रनो की पारी खेली । इनकी इस शानदार पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी की तरफ से आकाश दीप, विल जैक्स और विजयकुमार वयस्क को 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत से मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 7 पर आ गई है।YOU MAY ALSO READ :- राणा सांगा : 80 घाव खाकर भी राणा सांगा का धड़ लड़ता रहा रणभूमि में, मातृभूमि की रक्षार्थ हुए थे वीरगति को प्राप्त ! 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page