Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी जीत,लीग के 19 वे मुकाबले में आरसीबी को 6 विकेटों से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी जीत,लीग के 19 वे मुकाबले में आरसीबी को 6 विकेटों से दी मात।

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लगातार अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है । आईपीएल लीग 2024 के 19 वे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आरसीबी को 6 विकेटों से मात दी है । आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में 6 विकेटों से जीत दर्ज कर ली । आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के इस मुकाबले में दो शतकीय भी परियां निकली ।

जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली ने 72 गेंदों मे 12 चौके और 4 छक्के लगाकर 113 रनो की नाबाद पारी खेली । वही राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जॉश बटलर ने 58 गेंदों मे 9 चौके और 4 छक्के लगाकर शानदार शतकीय पारी खेली।

IPL 2024 RR VS RCB :

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को मात देकर राजस्थान रॉयल्स ने लगातार अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है । आरसीबी बनाम राजस्थान के इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को 6 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है ।

आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 19 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में खेला जा रहा था । जहां टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था ।

जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर कुल 183 रन बनाए थे । आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स के इस मुकाबले में आईपीएल 2024 की पहली शतकीय पारी भी निकली ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने 72 गेंदों मे 156.94 के स्ट्राइक रेट से आईपीएल 2024 का पहला शतक (113*) लगाया । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट की इस पारी में 12 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से कप्तान डू प्लेसिस ने 33 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 44 रनो की पारी खेली ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट ही गवाए थे । जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए यजुवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए । राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए यजुवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.5 की इकॉनमी से 34 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा नंद्रे बर्गर ने अपने 4 ओवरों में 33 रन खर्च कर 1 विकेट झटका।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 183 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 19.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया । राजस्थान रॉयल्स की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज जॉश बटलर के बल्ले से भी शतकीय पारी निकली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए जॉश बटलर ने 58 गेंदों मे 172.41 के स्ट्राइक रेट से 100* रनो की नाबाद पारी खेली ।

आरसीबी के खिलाफ बटलर की इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने 42 गेंदों मे 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 69 रनो की शानदार पारी खेली । वही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से रीस टॉपली को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए ।

आरसीबी की तरफ से किफायती गेंदबाजी करते हुए रीस टॉपली ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.8 की इकॉनमी से 27 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा आरसीबी की तरफ से यश दयाल और मोहम्मद सिराज को 1-1 सफलता हाथ लगी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लीग में लगातार अपनी चौथी जीत हासिल की है । जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप (नंबर वन) पर विराजमान हो गई है।YOU MAY ALSO READ :- Ramgopal varma birthday special : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्री देवी के दीवाने हुआ करते थे रामगोपाल वर्मा,इन कुछ चुनिंदा फिल्मों ने राम गोपाल वर्मा को बनाया दिया था हिंदी सिनेमा का ‘सरकार’ !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page