Sunday, September 22, 2024

WTC: विश्व कप में पैट कमिंस ने रचा इतिहास,बांग्लादेश के खिलाफ विकेटों की जमाई हैट्रिक;डीएलस मैथड के अनुसार 28 रनो से जीती ऑस्ट्रेलिया।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

WTC: विश्व कप में पैट कमिंस ने रचा इतिहास,बांग्लादेश के खिलाफ विकेटों की जमाई हैट्रिक;डीएलस मैथड के अनुसार 28 रनो से जीती ऑस्ट्रेलिया।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस विकेटों की हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है । बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार तीन बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया ।

 

इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ब्रेट ली के बाद मेन्स टी 20 विश्व कप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए है । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 28 रनो से (डीएलसी मैथड के अनुसार) शानदार जीत हासिल हुई । आपको बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 140 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11.2 ओवरों मे 2 विकेट खोकर 100 रन बना दिए । जिसके बाद बारिश के कारण डीएलसी मैथड की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मुकाबले में 28 रनो से जीत हासिल हुई । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.2 की इकॉनमी से 29 रन खर्च कर लगातार तीन विकेट अपने नाम किए।

Australia vs Bangladesh, 44th Match, Super 8 Group 1 :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (ग्रुप वन) का 44 वा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 21 जून को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां दोनों टीमें अपने पहले सुपर 8 मुकाबले में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;बांग्लादेश ने बनाए कुल 140/8 रन :

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 140 रन बनाए थे ।

जिसमे बांग्लादेश की तरफ से कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 41 रनो की पारी खेली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे नजमुल हुसैन ने 36 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 41 रन बनाए ।इनके आलावा बांग्लादेश की तरफ से तौहीद हृदयोय ने 28 गेंदों मे 142.86 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 40 रनो की पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ पैट कमिंस ने ली हैट्रिक,एडम जम्पा को भी मिली 2 सफलताएं :

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने विकेटों की हैट्रिक ली । जिससे बांग्लादेशी पारी महज 140 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई । आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए कमिंस ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.2 की इकॉनमी से 29 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए थे ।

वही ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर गेंदबाज एडम जम्पा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । बांग्लादेश के खिलाफ इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

बांग्लादेश के खिलाफ 11.2 ओवरों मे 100 रनो के स्कोर पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया,डीएलसी मैथड से 28 रनो से जीता मुकाबला;डेविड वार्नर ने जड़ा अर्धशतक :

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 140 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11.2 ओवरों मे 2 विकेट खोकर कुल 100 रन बना दिए । जिसके बाद बारिश के कारण डीएलसी मैथड की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने 28 रनो से जीत हासिल की । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी भी खेली ।

आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए वार्नर ने 35 गेंदों मे 151.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 53* रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा ट्रेविस हेड ने 21 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 31 रन बनाए।

बांग्लादेश टीम के गेंदबाजो को विकेट के लिए करना पड़ा संघर्ष; रिशाद हुसैन ने झटके 2 विकेट :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाज विकेट लेने के लिए काफी संघर्ष करते हुए नजर आए । जिसमे सिर्फ स्पिनर गेंदबाज रिशाद हुसैन को 2 सफलताएं हाथ लगी । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रिशाद हुसैन ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 7.7 की इकॉनमी से 23 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।।

YOU MAY ASLO READ :- आज मनाई जा रही अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की 10वीं वर्षगांठ ,आइए जानते हैं योग दिवस के अवसर पर योग से जुड़े कुछ महत्व !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page