Saturday, September 21, 2024

WTC: विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम सुपर 8 से हुई बाहर,अफगानिस्तान ने पीएनजी को हराकर किया सुपर 8 में क्वालिफाई;7 विकेटों से जीता मुकाबला।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC: विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम सुपर 8 से हुई बाहर,अफगानिस्तान ने पीएनजी को हराकर किया सुपर 8 में क्वालिफाई;7 विकेटों से जीता मुकाबला।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है । जहां विश्व कप की प्रबल दावेदार टीमों में से एक न्यूजीलैंड की टीम सुपर 8 में क्वालिफाई करने से चूक गई है ।

आपको बता दे कि अफगानिस्तान ने पीएनजी के खिलाफ आज 7 विकेटों से जीत दर्ज कर सुपर 8 में अपनी जगह बना ली है । जिससे न्यूजीलैंड टीम का टी 20 विश्व कप 2024 जितने का सपना चकनाचूर हो गया है । आपको बता दे कि अफगानिस्तान बनाम पीएनजी के बीच हुए इस मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों मे महज 95 रनो के स्कोर पर ऑल आउट हो गई ।

जिसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 15.1 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत हासिल की।पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

Papua New Guinea vs Afghanistan vs , 29th Match, Group C :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (ग्रुप सी) का 29 वा मुकाबला पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) और अफगानिस्तान के बीच 14 जून को ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था ।

 

जहां अफगानिस्तान को विश्व कप 2024 के सुपर 8 में क्वालिफाई करने के लिए 2 पॉइंट्स की जरूरत थी । वही पीएनजी की टीम सुपर 8 में क्वालिफाई करने से कोसो दूर थी।

अफगानिस्तान ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; 95 रनो पर सिमटी पीएनजी की पारी :

अफगानिस्तान बनाम पीएनजी के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस अफगानिस्तान टीम के पक्ष में रहा । जहां अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी की टीम 19.5 ओवरों मे महज 95 रनो के स्कोर पर ऑल आउट हो गई ।

जिसमे पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने सबसे ज्यादा 27 रनो की पारी खेली । अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे किप्लिन डोरिगा ने 32 गेंदों मे 2 चौके लगाकर 27 रनो की पारी खेली । इनके आलावा एली नाओ ने 19 गेंदों मे 2 चौके लगाकर 13 रन बनाए।

पीएनजी के खिलाफ अफगानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन; फजलहक फारूकी ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट :

पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे अफगानी तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । पीएनजी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए फजलहक फारूकी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 3 विकेट झटके ।

इनके आलावा तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने अपने 2.5 ओवरों के स्पेल में 1.4 की इकॉनमी से मात्र 4 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । पीएनजी के खिलाफ अफगानिस्तान के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा स्पिनर गेंदबाज नूर अहमद को भी 1 सफलता हाथ लगी।

अफगानिस्तान ने 7 विकेटों से जीता मुकाबला;गुलबदीन नायब ने बनाए 49* रन :

पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ 95 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 15.1 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत दर्ज कर विश्व कप में सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर लिया ।

पीएनजी के खिलाफ अफगानिस्तान टीम की तरफ से गुलबदीन नायब ने सबसे ज्यादा 49* रनो की पारी खेली । अफगानिस्तान की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे गुलबदीन नायब ने 36 गेंदों मे 136.11 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 49* रनो की पारी खेली।

पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) की टीम सुपर 8 से हुई बाहर;एली नाओ,सेमो कामिया और नॉर्मन वानुआ ने झटके 1-1 विकेट :

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में मिली हार के बाद पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) की टीम भी विश्व कप 2024 में सुपर 8 की रेस से बाहर हो गई है । अब पीएनजी को अपना आखिरी लीग मुकाबला 17 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। आपको बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में पीएनजी टीम के तेज गेंदबाज एली नाओ, सेमो कामिया और नॉर्मन वानुआ को 1-1 सफलताएं हाथ लगी थी ।।YOU MAY ALSO READ :- Kumar Mangalam Birla birthday special : पद्म भूषण पुरस्कार विजेता कारोबारी कुमार मंगलम बिड़ला ने 28 साल की उम्र में शुरू कर दिया था अपना कारोबार , आज है भारत के एक सफल बिजनेसमैन !

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page