Saturday, September 21, 2024

WTC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश,रोमांचक मुकाबले में 24 रनो से जीता भारत;रोहित शर्मा बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश,रोमांचक मुकाबले में 24 रनो से जीता भारत;रोहित शर्मा बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने अपनी जगह बना ली है । क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रनो से शानदार जीत हासिल की है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर कुल 205 रन बनाए थे । जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 181 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 24 रनो से शानदार जीत हासिल की । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों मे 224.39 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 92 रनो की शानदार पारी खेली।

Australia vs India, 51st Match, Super 8 Group 1 :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (सुपर 8, ग्रुप वन) का 51 वा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 24 जून, सोमवार को डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां दोनो टीमें मुकाबले को जीतकर विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारत ने बनाए कुल 205/5 रन :

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच सोमवार को खेले गए मुकाबले में टॉस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में रहा । जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 205 रन जड़ दिए । जिसमे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए ।

आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 41 गेंदों मे 224.39 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 92 रन बनाए । इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31(16), शिवम दुबे ने 28(22) और हार्दिक पांड्या ने 27(17)* रनो की पारी खेली।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हुई जमकर धुलाई,हेजलवुड रहे किफायती गेंदबाज;स्टार्क और स्टोयनिस ने झटके 2-2 विकेट :

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच हुए इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई । जिसमे एक मात्र ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जॉश हेजलवुड सबसे किफायती गेंदबाज रहे । भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए हेजलवुड ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 3.5 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया । वही ऑस्ट्रेलियाई प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने 4 ओवरों मे 45 रन खर्च कर 2 विकेट और मार्कस स्टोइनिस ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 56 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए।

ट्रेविस हेड की तूफानी पारी भी ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में रही नाकाम;24 रनो से मुकाबले में मिली हार :

भारत के खिलाफ 205 रनो के पहाड़ समान लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 181 रन ही बना सकी । जिससे भारतीय टीम ने मुकाबले में 24 रनो से जीत दर्ज कर विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड के बल्ले से भी ताबड़तोड़ पारी देखने को मिली ।

भारत के खिलाफ खेलते हुए ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों मे 176.74 के स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 4 छक्के लगाकर 76 रनो की शानदार पारी खेली । लेकिन इनकी यह आतिशी पारी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही । भारत के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने 28 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 37 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन;अर्शदीप सिंह को 3,कुलदीप यादव को मिली 2 सफलताएं :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करने से कोसो दूर हो गई । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल हुए ।

उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 9.2 की इकॉनमी से 37 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । वही भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- Sumona Chakravarti birthday special :चाइल्ड आर्टिस्ट बन कर सुमोना ने करी थी अपने करियर की शुरूआत, कपिल शर्मा के शो से मिली असली पहचान !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page