Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: न्यूजीलैंड को हराकर वेस्टइंडीज ने किया सुपर 8 में क्वालीफाई,13 रनो से जीता रोमांचक मुकाबला;न्यूजीलैंड सुपर 8 से हुई बाहर!

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC 2024: न्यूजीलैंड को हराकर वेस्टइंडीज ने किया सुपर 8 में क्वालीफाई,13 रनो से जीता रोमांचक मुकाबला;न्यूजीलैंड सुपर 8 से हुई बाहर!

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम ने सुपर 8 के लिए अपनी जगह बना ली है । न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 13 रनो से मुकाबले को अपने नाम कर सुपर 8 में क्वालिफाई किया है ।

आपको बता दे कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 149 रन बनाए थे । जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 136 रन ही बना सकी ।

जिससे वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले को 13 रनो से अपने नाम कर लिया । न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों मे 174.36 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2 चौके और 6 छक्के लगाकर 68* रनो की शानदार पारी खेली।

West Indies vs New Zealand, 26th Match, Group C :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप का 26 वा मुकाबला वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच 13 जून को को ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था ।

न्यूज़ीलैंड ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;रदरफोर्ड की आक्रामक पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बनाए कुल 149/9 रन  :

वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस न्यूजीलैंड टीम के पक्ष में रहा । वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 149 रन बनाए थे ।

जिसमे वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड ने सबसे ज्यादा 68* रनो की पारी खेली । न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे रदरफोर्ड ने 39 गेंदों मे 174.36 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2 चौके और 6 छक्के लगाकर 68* रनो की शानदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ शुरुआती ओवरों में लड़खड़ाई वेस्टइंडीज टीम;ट्रेंट बोल्ट ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट :

न्यूज़ीलैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुरूआती ओवरों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे वेस्टइंडीज की पारी शुरुआती ओवरों में डगमगा गई और ऑल आउट होने की कगार पर पहुंच गई । आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने अपने 4 ओवरों मे 21 रन खर्च कर 2 विकेट और तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 27 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड गेंदबाज मिचेल सेंटनर और जेम्स नीशम को भी 1-1 सफलताए हाथ लगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रनों से हारी न्यूजीलैंड;ग्लेन फिलिप्स ने बनाए सबसे ज्यादा 40 रन :

वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मुकाबले में 149 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 136 रन ही बना सकी । जिससे वेस्टइंडीज की टीम ने इस मुकाबले में 13 रनो से जीत हासिल की ।

आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए । न्यूजीलैंड की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन फिलिप्स ने 33 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 40 रनो की पारी खेली । इनके अलावा ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए फिन ऐलन ने 23 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 26 रन बनाए।

वेस्टइंडीज गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुई न्यूजीलैंड की पारी;अलजारी जोशेफ ने झटके सबसे ज्यादा 4 विकेट :

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 149 रन डिफेंड करते हुए वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज अलजारी जोशेफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए । न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए जोशेफ ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से महज 19 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए ।

इनके आलावा स्पिनर गेंदबाज गुडाकेश मोती ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा आंद्रे रसल और अकील हुसैन को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- Piyush Goyal birthday special :पीयूष गोयल ने जीता है पहली बार लोकसभा चुनाव , मोदी कैबिनेट में दोबारा हुई एंट्री, ऐसा रहा है  पीयूष गोयल का राजनीतिक करियर !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page