Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: भारतीय टीम ने लीग में जीता अपना पहला मुकाबला;96 रनो पर आयरलैंड को किया ऑल आउट;जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच।

Digital news guru sports desk 

WTC 2024: भारतीय टीम ने लीग में जीता अपना पहला मुकाबला;96 रनो पर आयरलैंड को किया ऑल आउट;जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच।

WTC 2024: आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 (WTC 2024) विश्व कप में भारतीय टीम ने लीग में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है । आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की है. आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम महज 96 रनो में ही सिमट गई । जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 12.2 ओवरों मे 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से जीत हासिल की ।

आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों के स्पेल में 2 की इकॉनमी से मात्र 6 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के 3 ओवरों के इस स्पेल में एक मेडन ओवर भी शामिल था।

India vs Ireland, 8th Match, Group A : 

न्यूयॉर्क में भारत के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; 96 रनो पर सिमटी आयरलैंड की पारी :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप (ग्रुप ए) का आठवां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच (5 जून को) नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस भारतीय टीम के पक्ष में रहा । आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में आयरलैंड की पारी 16 ओवरों मे महज 96 रनो के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई । जिसमे आयरलैंड टीम की तरफ से गैरेथ डेलानी ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए । भारतीय टीम के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे गैरेथ डेलानी ने 14 गेंदों मे 185.71 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 26 रनो की पारी खेली । इनके अलावा आयरलैंड टीम की तरफ से जोशुआ लिटिल ने 13 गेंदों मे 2 चौके लगाकर 14 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुई आयरलैंड की पारी;हार्दिक को 3, अर्शदीप और बुमराह को मिली 2-2 सफलताएं :

भारतीय टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की पारी महज 96 रनो पर ही सिमट गई । जिसमे भारतीय टीम की तरफ से उप कप्तान हार्दिक पांड्या को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी । आयरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.8 की इकॉनमी से 27 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

इनके अलावा टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि आयरलैंड के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 2 की इकॉनमी से 6 रन खर्च कर 2 विकेट और अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.8 की इकॉनमी से 35 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के इन तीनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

आयरलैंड के खिलाफ 8 विकेटों से जीती टीम इंडिया;कप्तान रोहित शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी : 

आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में 96 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 12.2 ओवरों मे 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली ।

आपको बता दे कि आयरलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित शर्मा ने 37 गेंदों मे 140.54 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 52 रनो की पारी खेली । इनके अलावा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 26 गेंदों मे 138.46 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 36* रन बनाए ।

भारतीय टीम के खिलाफ महंगे साबित हुए आयरलैंड के गेंदबाज;मार्क अडायर और बेंजामिन व्हाइट को मिली 1-1 सफलताएं :

भारत के खिलाफ आयरलैंड टीम के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिसमे आयरलैंड टीम की तरफ से मार्क अडायर और बेंजामिन व्हाइट को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मार्क अडायर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.8 की इकॉनमी से 27 रन खर्च कर 1 विकेट,स्पिनर गेंदबाज बेंजामिन व्हाइट ने अपने 1 ओवर के स्पेल में 6 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया ।।

यह भी पढ़ें:Yogi Adityanath Birthday: मंदिर में योगी और राजनीति में आते ही राजयोगी, जानिए- हिन्‍दुत्‍व के पोस्‍टर ब्‍वॉय से कैसे राजनीति के चाणक्‍य बन गए ‘बुलडोजर बाबा’

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page