Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: बांग्लादेश के खिलाफ 50 रनो से जीती भारतीय टीम,ग्रुप वन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत;ऑस्ट्रेलिया से होगा आखिरी सुपर 8 मुकाबला।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK  :

WTC 2024: बांग्लादेश के खिलाफ 50 रनो से जीती भारतीय टीम,ग्रुप वन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत;ऑस्ट्रेलिया से होगा आखिरी सुपर 8 मुकाबला।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 (ग्रुप वन) मुकाबले में भारतीय टीम ने एक और जीत हासिल कर ली है । बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने 50 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर कुल 196 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 146 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 50 रनो के बड़े मार्जन से अपने नाम किया ।

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय उप कप्तान हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने इस मुकाबले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो से अपना अहम योगदान दिया । आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने 27 गेंदों मे 185.19 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 50* रनो की पारी खेली ।

इसके आलावा बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 32 रन खर्च कर 1 विकेट भी अपने नाम किया।

 

India vs Bangladesh, 47th Match, Super 8 Group 1 :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (सुपर 8, ग्रुप वन) का 47 वा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच (22 जून, शनिवार को) सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां भारतीय टीम अपने सुपर 8 मुकाबले में दूसरी जीत दर्ज करने के लिए मैदान में उतरी थी । वही बांग्लादेश टीम भारत को हराकर अपने सुपर 8 मुकाबले में पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में खेलती हुई नजर आई।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला,भारत ने बनाए कुल 196/5 रन;हार्दिक पांड्या ने जड़ा अर्धशतक :

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस बांग्लादेश टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर बांग्लादेश ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर कुल 196 रन बनाए थे ।

जिसमे भारतीय उप कप्तान हार्दिक पांड्या के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली । बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों मे 185.19 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 50* रनो की शानदार पारी खेली । इनके अलावा भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली ने 37(28), ऋषभ पंत ने 36(24), शिवम दुबे ने 34(24) और कप्तान रोहित शर्मा ने 23(11) रनो की पारी खेली।

भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ महंगे साबित हुए बांग्लादेशी गेंदबाज;तंजीम हसन और रिशाद हुसैन को मिली 2-2 सफलताएं :

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के सामने बांग्लादेशी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिससे भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने एक पहाड़ समान लक्ष्य रख दिया । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब और रिशाद हुसैन को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तंजीम हसन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 8 की इकॉनमी से 32 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । वही स्पिनर गेंदबाज रिशाद हुसैन ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 43 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । वही भारत के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा शाकिब अल हसन को भी 1 सफलता हाथ लगी।

भारत के खिलाफ 50 रनो से हारी बांग्लादेश;कप्तान शांतो ने बनाए सबसे ज्यादा 40 रन :

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में 196 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 146 रन ही बना सकी । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 50 रनो के बड़े मार्जन से अपने नाम किया ।

आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने सबसे ज्यादा 40 रनो की पारी खेली । भारत के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शांतो ने 32 गेंदों मे 125 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 40 रन बनाए । इनके अलावा तंजीद हसन ने 29(31) रन और रिशाद हुसैन ने 24(10) रनो की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुई बांग्लादेशी टीम;कुलदीप यादव को 3,बुमराह और अर्शदीप को मिली 2-2 सफलताएं :

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश टीम पूरी तरह ध्वस्त नजर आई । जिसमे भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

वही भारतीय प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 13 रन खर्च कर 2 विकेट और अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों मे 30 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । बांग्लादेश के खिलाफ इन तीनो गेंदबाजों के आलावा उप कप्तान हार्दिक पांड्या को भी 1 सफलता हाथ लगी ।।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत खेलेगा अपना आखिरी सुपर 8 मुकाबला :

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है । अब भारतीय टीम को अपना आखिरी सुपर 8 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को खेलना है । जिसमे जीत दर्ज कर भारतीय टीम अपनी विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की जगह को पक्का करने के इरादे से मैदान में उतरेगी ।

वही भारत के खिलाफ मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी विश्व कप विजय रथ को बरकरार रखना चाहेगा । आपको बता दे कि विश्व कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो टीमों को अपने एक भी मुकाबले में हार का सामना नही करना पड़ा है ऐसे में 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो टीमों में से किसी एक टीम की विजय रथ पर रोक लग लगेगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- शादी से पहले बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां हो गयी थी प्रेग्नेंट , प्रेग्नेंट होने के बाद रचाई शादी !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page