Saturday, September 21, 2024

Vir Das birthday special : वीर दास एक भारतीय फिल्म अभिनेता के साथ ही एक कॉमेडियन भी है, बेस्ट कॉमेडी के लिए मिल चुका है  International Emmy Award !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Vir Das birthday special : वीर दास एक भारतीय फिल्म अभिनेता के साथ ही एक कॉमेडियन भी है, बेस्ट कॉमेडी के लिए मिल चुका है  International Emmy Award !

वीर दास (Vir Das) एक हास्य अभिनेता, अभिनेता और संगीतकार हैं, जिन्होंने 35 नाटकों, 100 से अधिक स्टैंड-अप शो, 18 फिल्मों, आठ टीवी शो और छह कॉमेडी स्पेशल में काम किया है।वीर दास (Vir Das) को  सिनेमा प्रेमियों के बीच “डेल्ही बेली” और “गो गोवा गॉन” फिल्मों के लिए जाना जाता है , जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नामांकन भी मिला था।

वीर दास ने बॉलीवुड की नमस्ते लंदन, लव आज कल और शिवाय जैसी फ़िल्मे भी करी हुई हैं । नेटफ्लिक्स के लिए उनके कॉमेडी शो में हसमुख, अब्रॉड अंडरस्टैंडिंग, लूजिंग इट, वीर दास: इनसाइड आउट और वीर दास: आउटसाइड इन शामिल हैं ।

 

वीर दास (Vir Das) का प्रारम्भिक  जीवन :

वीर दास (Vir Das) एक भारतीय फिल्म अभिनेता है और एक कॉमेडियन कलाकार भी है। वीर दास (Vir Das) का जन्म 31 मई साल 1979 में देहरादून उत्तराखंड में हुआ था। हालांकि वीर दास (Vir Das) की पैदाइश तो भारत की थी, लेकिन उन्होंने अपना पुरा बचपन अफ्रीका के शहरों में ही बिताया हैं।

वीर दास (Vir Das) की शरुवाती पढ़ाई:

वीर दास (Vir Das) ने अपनी पढाई भारत के साथ साथ अफ्रीका के स्कूलों में भी पूरी करी थी। वीर दास ने नोक्स यूनिवर्सिटी से इकोनोमिक्स में स्नातक की मानक डिग्री प्राप्त करी हुई है।

वीर दास (Vir Das) की शादी:

बॉलीवुड ऐक्टर वीर दास (Vir Das) वर्ष 2014 मे शादी की थी  ।  वीर दास (Vir Das) ने  अपनी कथित प्रेमिका शिवानी माथुर (shivani mathur) से शादी कर ली थी।

वीर दास (Vir Das) का करियर:

वीर दास (Vir Das) ने एक कॉमेडियन के रूप मे अपने करियर की शुरुआत करी थी । वीर दास (Vir Das) ने बतौर कॉमेडियन कई शो भी किये हुए है। इसके बाद ही वीर दास (Vir Das) ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साल 2008 में फिल्म मुंबई साला से एंट्री कर ली थी ।

उन्होंने अपने बॉलीवुड फ़िल्मी करियर के सफर के दौरान कई सारी फ़िल्में करी हुई है। जिनमें से रिवाल्वर रानी, मुंबई कलिंग, लव आज कल, बदमाश कंपनी, डेली-बेली आदि कई फ़िल्मे शामिल हैं। इसके अलावा वीर दास फिल्‍म मस्‍तीजादे में सनी के साथ और अजय देवगन कि फिल्‍म शिवाय में भी काम कर चुके हैं।

बेस्ट कॉमेडी के लिए वीर दास (Vir Das) को मिल चुका है  International Emmy Award :

वीर दास (Vir Das) पहले भी 2 बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे लेकिन उन्हे ये अवॉर्ड नही मिला था लेकिन अब आखिरकार वीर दास ने ये सम्मान हासिल कर ही लिया है। वीर दास (Vir Das) ने अपनी बेस्ट यूनिक कॉमेडी के लिए ये अवॉर्ड जीतकर एक तरह का इतिहास रच दिया था।

वीर दास (Vir Das) पहले भारतीय कॉमेडियन हैं जिन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्हें नेटफ्लिक्स के शो ‘वीर दास लैंडिंग’ के लिए एमी अवॉर्ड मिला हुआ था। वीर दास ने अपने दर्शकों का शुक्रिया करने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया हुआ था।

वीर दास (Vir Das) ने आगे कहा,था कि ”नेटफ्लिक्स, आकाश शर्मा और रेग टाइगरमैन को धन्यवाद, जिन्होंने इसे विशेष बनाया। स्थानीय कहानियों को गढ़ने से लेकर पुरस्कार प्राप्त करने तक की मेरी यात्रा वैश्विक प्रशंसा चुनौतीपूर्ण और फायदेमंद दोनों रही है और नेटफ्लिक्स ने उस वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं नोएडा से लेकर अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज तक विविध कथाओं की निरंतर खोज से उत्साहित हूं।”

YOU MAY ALSO READ :- Paresh Rawal Birthday special : कभी कॉमेडी तो कभी गंभीर रोल से फिल्म में हमेशा परेश रावल ने फूंकी है अपनी जान, आज भी चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं परेश रावल के ये किरदार

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page