Sunday, September 22, 2024

Vicky Kaushal birthday special : विक्की कौशल के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था बॉलीवुड में आने का सफर, जानें विक्की इंजीनियर से कैसे बने अभिनेता !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Vicky Kaushal birthday special : विक्की कौशल के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था बॉलीवुड में आने का सफर, जानें विक्की इंजीनियर से कैसे बने अभिनेता !

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal ) ने बहुत ही थोड़े ही समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है। आज उनका birthday है। उन्होंने इंडस्ट्री को अब तक कईं हिट फिल्म दी हैं। फिल्म उरी से दर्शकों में देशभक्ति का जोश भरने वाले विक्की ने मेहनत और लगन से आज वो मुकाम हासिल कर लिया है, जिसकी हर कलाकार तमन्ना रखता है।

उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जो कुछ भी हासिल किया है वो सिर्फ और सिर्फ कड़ी मेहनत से ही संभव है। बहुत ही कम समय में में विक्की कौशल ने हिंदी सिनेमाजगत में अपनी एक्टिंग का ऐसा जलवा दिखाया कि हर कोई उनका फैन हो गया। मुंबई के चॉल से लेकर महंगी इमारत का सफर तय करना विक्की कौशल के लिए आसान नहीं था। आज बॉलीवुड के इस दमदार अभिनेता का जन्मदिन है। इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें शुरू करते हैं.

विदेश में नौकरी छोड़ एक्टिंग में बनाया करियर:

16 मई 1982 को मुंबई में पैदा हुए विक्की को ‘मसान’ फिल्म से पहचान मिली। जिसके बाद उन्होंने ‘संजू’ में ‘कमली’ और ‘उरी’ में आर्मी अफसर के किरदार से दर्शकों का दिल जीता। विक्की एक्टिंग के मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को भी कड़ी टक्कर देते हैं।

एक्टर के अलावा विक्की कौशल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश में नौकरी किया करते थे। विक्की को ज्यादा दिन तक नौकरी रास नहीं आई और एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी। इसके बाद विक्की ने ‘किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी।

 दमदार एक्टिंग से जीता दर्शकों का दिल:

बचपन से ही विक्की को फिल्मों का शौक था, एक्टिंग में उनकी दिलचस्पी थी। उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और अपने टैलेंट को सबके सामने रखा। विक्की को डांसिंग का भी काफी शौक है। कहा जाता है कि विक्की कौशल को ‘रमन राघव 2.0’ में कास्ट करने को लेकर अनुराग कश्यप असमंजस में थे।

अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे। हालांकि विक्की ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया। जिसके बाद विक्की ने फिल्म में वो अभिनय किया जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं।

कड़ी मेहनत से विक्की ने बनाई खास पहचान:

निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने विक्की के बॉलीवुड करियर को उड़ान देने में एक काफी अहम भूमिका भी निभाई थी । गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म में विक्की ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। विक्की कौशल की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म ‘मसान’ थी।

जिसमें उनका रोल भले ही काफी छोटा था लेकिन विक्की का रोल काफी इंप्रेसिव था। वहीं, अगर बॉलीवुड सफर की बात करें तो विक्की की पहली डेब्यू फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ थी। जिसमें उनके अभिनय ने खूब वाहवाही लुटी थी।

फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में एक्टिंग का लोहा मनवाया:

आज विक्की कौशल किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी अच्छी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हुई है। फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में विक्की की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था। इसी फिल्म के लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स भी तोड़ दिए थे।

यह भी पढ़ें: Ram Pothineni birthday special : जो अपनी असाधारण प्रतिभा और अनूठे आकर्षण से दर्शकों के दिलों पर कब्जा करने में कामयाब रहे हैं, वो कोई और नही बल्कि  राम पोथिनेनी है !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page