Saturday, September 21, 2024

वेस्टइंडीज के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास,जानिए क्या रही वजह?

वेस्टइंडीज के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास,जानिए क्या रही वजह?

Digital News Guru Sports Desk: वेस्टइंडीज के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अपने इंटरनेशनल जगत से सन्यास की घोषणा कर दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगो को बताई। यह वेस्टइंडीज के टॉप ऑलराउंडरों में से एक सुनील नरेन है। यह बात इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए लोगो को बताई। बता दे कि सुनील नरेन ने 2019 में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था।

सुनील नरेन ने रविवार,5 नवंबर को अपनी इंस्टाग्राम में पोस्ट करते हुए लिखा, मुझे आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए खेले हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। लेकिन आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर रहा हूं। वेस्टइंडीज को ओर से खेलना मेरा हमेशा से सपना रहा है और मैने इसे पूरा भी किया। मैं अपने परिवार वालो को खासतौर पर अपने माता-पिता को धन्यवाद कहना चाहूंगा। उन्होंने मैदान में और मैदान के बाहर भी हमेशा मेरा समर्थन किया है और मेरे सपने को साकार किया है। मुझे खुशी है कि मैं उन्हें सम्मानित महसूस करा पाया।

फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना रखेंगे जारी:

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। लेकिन वह अभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। इसका मतलब यह है कि वह अभी आने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए नजर आयेंगे। नरेन आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते है। सुनील नरेन 2012 से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए आ रहे है। सुनील नरेन ने आखिरी बार अगस्त 2019 में टी 20 इंटरनेशनल में खेला था। नरेन का वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए आठ साल का शानदार करियर रहा।

2011 में भारतीय टीम के खिलाफ किया था डेब्यू: सुनील नरेन ने भारत के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2011 में किया था। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। सुनील नरेन ने अपने कुल 6 टेस्ट मैचों में 21 विकेट लिए है। सुनील नरेन ने इस फॉर्मेट में साल 2013 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। इन्होंने साल 2012 में वेस्टइंडीज के टी-20 विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

सुनील नरेन भारत में है काफी लोकप्रिय:-

सुनील नरेन भारत में काफी लोकप्रिय खिलाड़ी हैं, क्योंकि वह पिछले कई सालों से आईपीएल खेलते आ रहे हैं, और आईपीएल में सुनील नरेन एक बड़ा नाम हैं। वेस्टइंडीज टीम के ऑल राउंडर सुनील नरेन इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी है, जो कि अपने  गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। अपनी घातक गेंदबाजी के आलावा सुनील नरेन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते है।वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के स्पिनर सुनील नरेन विकेट टू विकेट गेंदबाजी के लिए मशहूर है।

 

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी के खिलाफ है अनोखा रिकॉर्ड:

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर सुनील नरेन हमेशा अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजो की नाक में दम करते हुए आए है लेकिन भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ भी इनका एक अनोखा रिकॉर्ड है। भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से बेस्ट फिनिशर माने जाते आ रहा है। कई मुकाबलों में धोनी ने जमकर छक्के चौके लगाए है।

लेकिन सुनील नरेन के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी कुछ खामोश से नजर आते है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में नरेन के खिलाफ एक छक्का भी नही लगाया है। आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के इस ऑल राउंडर के खिलाफ मात्र एक चौका लगा पाए है। धोनी ने अब तक नरेन के खिलाफ 15 परियां खेली है। जिसमे से वह सिर्फ 39 रन ही बना पाए है।।

यह भी पढे: सेमीफाइनल में आमने- सामने हो सकते है भारत- पाकिस्तान ! अगर हुआ ऐसा तो 15 नवम्बर को मुंबई मे भिड़ेंगी दोनों टीमे।।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page