Saturday, September 21, 2024

तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का 48 साल की उम्र में चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK: 

तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का 48 साल की उम्र में चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

 काखा काखा जैसी फिल्मों के लिए जाने वाले तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 48 साल के थे। रिपोर्ट के मुताबिक, डैनियल को अस्पताल में भर्ती होने के बाद तेज दर्द की शिकायत का सामना करना पड़ा था। उन्हें चेन्नई के कोट्टिवकम के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई थी।

हृदय की धड़कन अचानक और स्थिर हो जाती है, जो आमतौर पर हृदय में विद्युत विकार का कारण बनता है, जो पंप करने से इसकी क्रिया बाधित हो जाती है। यह वास्तुशिल्प मस्तिष्क सहित शरीर के महत्वपूर्ण अंगों में रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देता है, जिससे व्यक्ति का नुकसान होता है और सांस लेना बंद हो जाता है। आपातकालीन हस्तक्षेप के बिना, कार्डियोपल्मोनरी रिसास आर्किटेक्चर (सीपीआर) और डीबीब्रिलेशन, कार्डियक एरेस्ट के परिणामस्वरूप तत्काल मृत्यु हो सकती है, जिसमें एरेस्ट के सलाह वाले उपकरणों में अचानक अचानक मृत्यु हो सकती है, कोई नाड़ी या दिल की दृष्टि नहीं हो सकती है और सांस बंद हो सकती है।

कुछ मामलों में सीने में दर्द, सांस लेने में परेशानी, चक्कर आना, मतली या बेचैनी जैसे पूर्व लक्षण हो सकते हैं। इन विद्यार्थियों को पहचानना और तत्काल कार्रवाई करने के लिए कार्ड की आवश्यकता होती है, जिसमें कोरोनरी धमनी रोग, हृदय का दौरा, हृदय की विफलता और वेंट्रिक यूरोलिसिस जैसे अटालता शामिल हैं। अन्य योगदान देने वाले में शामिल हैं।

कार्डियक अरेस्ट या अचानक हृदय की मृत्यु का पारिवारिक इतिहास, अधिक आयु, धूम्रपान, मोटापा, धीमी गति से जीवन शैली, उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर, मधुमेह और अत्यधिक शराब का सेवन। कार्डियोपल्मोनरी रिसासिएशन (सीपीआर) की चालू शुरुआत और आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं (ईएमएस) की सक्रियता महत्वपूर्ण है।

यदि उपलब्ध हो तो स्वचालित लचीला डिफाइब्रिलेटर (एड) भी जीवनरक्षक हो सकता है। यदि आप किसी भी कार्ड पर निवेशकों से विकट नजर रखते हैं, तो उनकी संभावना को बढ़ाने के लिए तुरंत कार्रवाई करें। व्यक्ति की छाती के केंद्र पर जोर से और तेजी से से दबाव लैबोरेडियो पल्मोनरी पुनर्जीवन (सीपीआर) शुरू करें। चिकित्सा सहायता आने तक सीपीआर जारी करने की जगह। सीपीआर और डिपाब्रिलेशन के साथ शुरुआती हस्तक्षेप से कार्डियक एरेस्ट का अनुभव करने वाले लोगों के परिणामों में काफी सुधार हो सकता है, इसलिए जल्दी और ठोस रूप से काम करना महत्वपूर्ण है।

एक्टर के फैन और सुपरस्टार उन्हें श्रद्धा दे रहे हैं। डेनियल बालाजी के करियर की शुरुआत कमल हासन के प्रोजेक्ट ‘मरुधुनायगम’ में यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के तौर पर हुई थी।


यह भी पढे: जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत ।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page