Sunday, September 22, 2024

Shruti Haasan birthday special: स्टारकिड होने के बाद भी श्रुति को करना पड़ा था काफी संघर्ष, उनके जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी कुछ बातें

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

श्रुति हासन जन्मदिन विशेष (Shruti Haasan birthday special):

दिग्गज अभिनेता कमल हासन की बेटी और एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक अपनी खास जगह बनाने वाली श्रुति हासन (Shruti Haasan) को फिल्मी हस्तियों से खूब बधाई संदेश मिल रहे हैं।  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली श्रुति हासन (Shruti Haasan) अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियो को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।

ऐसा माना जाता है कि स्टार किड्स के लिए फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाना बहुत आसान है, लेकिन श्रुति हासन के लिए ऐसा नहीं था। श्रुति हासन महान अभिनेता कमल हासन की बेटी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने से पहले उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, एक्ट्रेस ने कभी हार नहीं मानी और साउथ की कई सफल फिल्मों के बाद लोकप्रियता हासिल की।

श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने स्कूल में किया नकली नाम का इस्तेमाल:

रिपोर्ट्स के अनुसार जब श्रुति हासन (Shruti Haasan) स्कूल में थीं तब उन्होंने एक नकली नाम का इस्तेमाल किया था। ऐसा इसलिए था क्योंकि वह गुमनाम रहना चाहती थीं और लोगों को यह नहीं पता था कि वह एक प्रसिद्ध परिवार से हैं और कमल हासन की बेटी हैं। श्रुति ने अपना नाम पूजा रामचंद्रन रखा था। ऐसा करके उन्होंने अपनी पहचान छुपा ली और दोस्तों को यह विश्वास दिलाया कि वह एक चर्चित परिवार से नहीं है।

श्रुति हासन (Shruti Haasan) की एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हुईं:

श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने बहुत पहले बचपन में फिल्म चाची 420 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उनके पिता कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘हे राम’ के लिए एक गाना गाया था। अगली बार वह फिल्म ‘लक’ में आयशा का किरदार निभाती नजर आईं।

हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई, लेकिन उनकी फिल्म ‘दिल तो बच्चा है जी’ का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ। श्रुति ने फिल्म 7 ओम अरिवु और ओह माय फ्रेंड के लिए पार्श्व गायिका के रूप में भी काम किया। गाने को श्रुति हासन ने अपनी दिलकश आवाज दी है. यह गाना सिद्धार्थ और श्रुति के बीच की शानदार ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री पर फिल्माया गया है।

मुंबई में पैदा नहीं हुई श्रुति हासन (Shruti Haasan):

 

फिल्म ‘गब्बर’ में अक्षय कुमार के साथ श्रुति की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।  श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने एक ही शीर्षक से अलग-अलग भाषाओं में दो फिल्में भी कीं। फिल्म का नाम हिंदी में ‘रमैया वस्तावैया’ और तेलुगु में ‘रमैया वस्तावैया’ था। उन्होंने फिल्म रेस गुर्रम में अपने प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर और SIIMA पुरस्कार भी जीते हैं।

बहुत से लोग मानते हैं कि श्रुति हासन का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन वास्तव में उनका जन्म चेन्नई में एक तमिल अयंगर परिवार में अभिनेता कमल हासन और सारिका ठाकुर के यहाँ हुआ था। उन्होंने अपनी प्राइमेट की शिक्षा लेडी अंडाल स्कूल, चेन्नई से पूरी की।

 

नागा चैतन्य से शादी करना चाहती थीं श्रुति हासन (Shruti Haasan)! :

साल 2013 में जब नागा चैतन्य और सामंथा की शादी नहीं हुई थी, तब अभिनेता श्रुति हासन (Shruti Haasan) को डेट कर रहे थे। इस दौरान वह कई बार साथ में स्पॉट भी हुए। जिसकी वजह से दोनों की शादी को लेकर अफवाहें उठने लगीं। इस अफवाहों को हवा तब लगी जब साल 2013 में एक अवॉर्ड शो के दौरान श्रुति और नागा चैतन्य के बीच नजदीकियां देखीं गईं। कहा जाता है कि दोनों शादी करने की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन उससे पहले ही दोनों की राहें जुदा हो गईं।

श्रुति हासन (Shruti Haasan) एक एक्ट्रेस के साथ म्यूजिक डायरेक्टर भी:

श्रुति हासन (Shruti Haasan) एक अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं,हालांकि उन्होंने मनोरंजन उद्योग के कई अन्य पहलुओं में भी काम किया है। उनकी एक भूमिका एक संगीत निर्माता के रूप में भी रही है। उन्होंने पहली बार अपने पिता के प्रोडक्शन ‘उन्नीपोल ओरुवन’ के लिए यह काम किया था। वह संगीत उद्योग में एक रॉक-रॉक बैंड के प्रमुख गायक के रूप में प्रदर्शन कर चुकी हैं, जिसे उन्होंने ‘द एक्सट्रुमेंटल्स’ का नाम दिया था।

YOU MAY ALSO READ :- जेसीबी-थ्रेसर से बनाया गया 51 हजार किलो चूरमा प्रसाद, छापाला भैरूजी मंदिर में लक्खी मेले का हुआ आयोजन:

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page