Saturday, September 21, 2024

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने लगाई छलांग,गेंदबाजों की रैंकिंग में भी हुआ बदलाव।

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने लगाई छलांग,गेंदबाजों की रैंकिंग में भी हुआ बदलाव।

Digital News Guru Sports Desk : आईसीसी टी 20 रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 19 स्थान की छ्लांग लगाई है । वही भारतीय टीम के युवा टी 20 स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह 70 स्थान की छ्लांग लगाकर 31 वे स्थान पर पहुंच गए है । आईसीसी टी 20 में गेंदबाजी की रैंकिंग में भी काफी बदलाव हुआ है।

आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने टी 20 की साप्ताहिक रैंकिंग लिस्ट जारी की है । जिसमे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी छलांग लगाई है वही भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को भी आईसीसी रैंकिंग में काफी फायदा मिला है । आपको बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 मुकाबले में रोहित शर्मा की खेली गई शतकीय पारी का असर आईसीसी टी 20 की रैकिंग लिस्ट में साफ साफ देखने को मिल रहा है।

आईसीसी ने टी 20 की साप्ताहिक रैंकिंग की लिस्ट जारी कर दी है। आईसीसी द्वारा जारी की इस लिस्ट में भले ही टॉप 5 में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है, लेकिन भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा और भारतीय युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ठीक ठाक छलांग लगाने का काम किया है । आपको बता दे कि आईसीसी टी 20 रैकिंग की टॉप 4 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने लगाई बड़ी छलांग 

भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा और भारतीय युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आईसीसी टी 20 रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। आपको बता दे कि आईसीसी ने टी 20 की साप्ताहिक रैंकिग लिस्ट जारी कर दी है। जिसमे आईसीसी की टी 20 रैंकिग में रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 मुकाबले में शतकीय पारी खेलने का बंपर फायदा मिला है । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 19 स्थान के फायदे से 49 वें स्थान पर जा पहुंचे हैं।

इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 69 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले भारतीय युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह 70 स्थान की छलांग लगाकर 31 वें स्थान पर पहुंच गए हैं । इसके साथ ही आईसीसी की टॉप 5 रैंकिंग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है । आपको बता दे कि न्यूजीलैंड टीम के फिन एलन नौ स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए है । इसके साथ ही आईसीसी की टी 20 रैंकिंग में टॉप 10 के बाहर टिम साइफर्ट तीन स्थान के फायदे से 20 वें स्थान और न्यूज़ीलैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज डैरिल मिचेल 10 स्थान के फायदे से 27 वें स्थान पर पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टी 20 की गेंदबाजी रैंकिंग में इन खिलाड़ियों को मिला फायदा 

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में गेंदबाजों की रैकिंग लिस्ट में भी काफी बदलाव हुआ है, गेंदबाजों की बात करे तो श्रीलंकाई टीम के वानिन्दु हसरंगा एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वही भारतीय टीम की ओर से ऑल राउंडर अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर और स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई छठे स्थान पर बरकरार स्थिर हैं, जिनके स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका टीम के स्पिनर गेंदबाज तबरेज़ शम्सी सातवें स्थान पर और अफगानिस्तान टीम के ऑल राउंडर राशिद खान आठवें स्थान पर, न्यूजीलैंड के स्पिनर गेंदबाज मिचेल सैंटनर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की रैंकिंग में हुए बदलाव 

महिला क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों की आईसीसी रैंकिंग में भी काफी बदलाव देखने को मिले है । ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड महिला टीमों के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज से वनडे रैंकिंग में भी कुछ परिवर्तन देखा गया है । बल्लेबाजी रैंकिंग में आयरलैंड की गेबी लुईस 13 वें स्थान पर और एमी हंटर पांच स्थान के फायदे से 37 वें स्थान पर हैं । इसमें ज़िम्बाब्वे टीम की एश्ली एंडीराया टॉप 100 में आ गई हैं और वह संयुक्त 78 वें स्थान पर हैं ।

यह भी पढे: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी पर दिया बयान,बोले टीम इंडिया के लिए कप्तानी करना गर्व की बात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page