Saturday, September 21, 2024

Remo D Souza Birthday special: रमेश गोपी नायर कैसे बने रेमो ? जन्मदिन पर जाने रेमो डिसूजा की कुछ अनछुए पहलू, आज है बॉलीवुड के डांसर किंग!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

Remo D Souza Birthday special: रमेश गोपी नायर कैसे बने रेमो ? जन्मदिन पर जाने रेमो डिसूजा की कुछ अनछुए पहलू, आज है बॉलीवुड के डांसर किंग!

रेमो डिसूजा (Remo D Souza) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। आज उनका रुतबा किसी स्टार से कम नहीं है. दिन-रात कड़ी मेहनत के बाद आज रेमो लग्जरी लाइफ जीते हैं। इसके लिए उन्होंने काफी मुश्किल दिन भी देखे हैं. कभी-कभी उसे दिन और रात का होश नहीं रहता था और खाने की भी इच्छा हो जाती थी। लेकिन रेमो डिसूजा (Remo D Souza) ने हमेशा अपने कदम आगे बढ़ाए, यही वजह है कि वह आज इस मुकाम पर हैं। आज यानी 2 अप्रैल को रेमो अपना जन्मदिन मना रहे है । इनके जन्मदिन पर जानते है इनसे जुड़ी कुछ बातें

 

1- रेमो डिसूजा (Remo D Souza) का असली नाम:

रेमो डिसूजा (Remo D Souza) का जन्म 2 अप्रैल साल 1972 को बेंगलुरु में हुआ था। उनकी शिक्षा गुजरात में पूरी हुई थी। आज हर कोई उन्हें रेमो नाम से जानता है लेकिन उनका असली नाम रमेश गोपी नायर है। उनके दोस्त उन्हें प्यार से रेमो डिसूजा (Remo D Souza) कहकर बुलाते थे। जब रेमो डिसूजा (Remo D Souza) ने मुंबई आकर अपना करियर बनाने का फैसला किया तो उन्होंने अपने उपनाम को अपना सर्वकालिक नाम बना लिया।

2. जब रेमो डिसूजा (Remo D Souza) को मिला मां का साथ:

19 साल की उम्र में पहली बार रेमो डिसूजा (Remo D Souza) ने अपने परिवारवालों से कहा कि वे डांसिंग में करियर बनाना चाहते हैं । मगर परिवार की तरफ से रेमो को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था ।रेमो के पिता तो पूरी तरह से इस चीज के खिलाफ थे ।उन्होंने रेमो से कहा कि उन्हें पायलट बनने पर फोकस करना चाहिए ।लेकिन रेमो की मां ने उनकी इस इच्छा को समझा और उन्हें डांस स्कूल जाने के लिए एनकरेज किया था । रेमो दरअसल एक हिंदू परिवार से आते हैं लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म बदल लिया था।

3- पसंदीदा अभिनेता:

वैसे तो रेमो ने हर बड़े बॉलीवुड स्टार अपने इशारों पर नचाया है, लेकिन रेमो के पसंदीदा स्टार्स शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, माधुरी दीक्षित नेने है।

4- कोई ट्रेनिंग नहीं ली:

डांस एक ऐसी कला है जिसका जितना अधिक अभ्यास किया जाए यह उतना ही बेहतर होता जाता है। ऐसा ही मामला रेमो के साथ भी है. उन्होंने कभी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन उनकी प्रैक्टिस कभी नहीं रुकी जिसने आज उन्हें इतना अच्छा कलाकार बना दिया है।

5- रंगीला ने बदल दी जिंदगी:

रेमो डिसूजा (Remo D Souza) बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करते थे। डांस क्लास चलाते थे लेकिन एक फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी। 1955 में कोरियोग्राफर अहमद खान ने फिल्म रंगीला में रेमो को अपने सहायक के रूप में नियुक्त किया। इसके बाद रेमो की कार निकल गई।

रेमो डिसूजा के कोरियोग्राफ किए हुए गाने, जिन पर झूमते हैं लोग:

 

डिस्को दिवाने:

 

‘डिस्को दिवाने’ करण जौहर की 2012 की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ का गाना है। यह गाना अपने डांस स्टेप्स की वजह से खासा लोकप्रिय है। इसे रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किया है।

बलम पिचकारी:

यह गाना इतना लोकप्रिय हुआ कि आज के दौर में होली का त्यौहार इस गाने पर झूमे बिना अधूरा है और इस पर झुमाने वाले कोई और नहीं, बल्कि रेमो डिसूजा (Remo D Souza) ही हैं।
फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का यह गाना दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर पर फिल्माया गया है

सुन साथिया:

‘सुन साथिया’ गाने में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की बेहतरीन केमिस्ट्री देखने को मिलती है। यह गाना भी अपने म्यूजिक के साथ ही वरुण और श्रद्धा के डांस के लिए लोकप्रिय है। सुन साथिया’ फिल्म ‘ABCD 2’ का गाना है।

 

घर मोरे परदेसिया:

करण जौहर की फिल्म ‘कलंक’ के इस गाने में आलिया ने बेहतरीन डांस किया। फिल्म में आलिया का किरदार माधुरी दीक्षित के किरदार के कहने पर खुद को साबित करने के लिए यह डांस किया था ।YOU MAY ALSO READ :- Ajay Devgn Birthday special : कॉलेज के दिनों में काफी मस्तीखोर हुआ करते थे अजय देवगन, बॉबी और विंदू थे इनके जिगरी दोस्त! 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page