Sunday, September 22, 2024

R Madhavan birthday special : आर्मी में जाना चाहते थे माधवन, एक बार तो 8वीं में फेल हो चुके थे माधवन !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

R Madhavan birthday special : आर्मी में जाना चाहते थे माधवन, एक बार तो 8वीं में फेल हो चुके थे माधवन !

R Madhavan Birthday Special: बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन (R Madhavan) 54 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 1 जून,साल 1970 को जमशेदपुर में हुआ था। तमिल परिवार से बिलोंग करने वाले माधवन (R Madhavan) एक ऐसे परिवार से तालुक रखते थे, जहां पढ़ाई को अत्यंत महत्व दिया जाता है। इसके बावजूद इसके माधवन (R Madhavan) का अध्ययन में मन नहीं लगता था। वे आठवीं में फेल हो चुके हैं। साथ ही, 10वीं में वे प्रकाशित हुई थीं।

R. Madhavan - Wikipedia

सेना में जाना चाहते थे माधवन (R Madhavan)

एक बार ऐसा भी हुआ जब भौतिकी और गणित में कम मार्क्स होने के चलते उन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज में तैयार नहीं किया जा रहा था। हालाँकि, काफी मेहनत के बाद उन्होंने कोल्हापुर केइंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन ले लिया था। माधवन (R Madhavan) ने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएशन भी किया।

Celebrating R Madhavan: A Multilingual Cinematic Saga On His Birthday - odishabytes

इसके साथ ही माधवन (R Madhavan) ने कनाडा में कल्चरल एम्बेसडर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है। इसके साथ ही माधवन (R Madhavan) को महाराष्ट्र सरकार द्वारा बेस्ट कड़वे का दर्जा भी मिल चुका था। इसके साथ ही माधवन नेवी, सेना और वायु सेना में भी प्रशिक्षण ले चुके हैं। माधवन (R Madhavan) आर्मी को ज्वाइन करना चाहते थे, लेकिन उनकी उम्र 6 महीने कम हो गई थी। माधवन ने अपना एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले पर्सनालिटी डेवलपमेंट क्लासेस भी ली थीं।

R. Madhavan — The Movie Database (TMDB)

साल 2001 में किया था आर माधवन (R Madhavan) अपना बॉलीवुड डेब्यू

अभिनेता आर माधवन ने साल 2001 में निर्देशक गौतम मेनन की फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि, इससे ठीक पहले ही साल 1996 में उन्होंने सुरभि मिश्रा के निर्देशन में बनी एक फिल्म ‘इस रात की सुबह नहीं’ में काम किया था, जिसके लिए उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया था।

इसके बाद वर्ष 2000 में फिल्म ‘अलाईपायुथे’ से उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में प्रवेश किया, जो सुपरहिट साबित हुई और अभिनेता माधवन का करियर चल निकला। बॉलीवुड में अब तक ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘रंग दे बसंती’, ‘रामजी लंदनवाले’, ’13बी’, ‘3 इडियट्स’, ‘तनु वेड्समनु’ और ‘तनु वेड्समनु रिटर्न्स’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है है और लगभग हर फिल्म में उनका अभिनय अद्भुत हुआ है।

7 Unforgettable Performances by R Madhavan

माधवन (R Madhavan) की फैमिली

अभिनेता माधवन (R Madhavan) के पिता रंगनाथन टाटा स्टील में मैनेजर एग्जीक्यूटिव भी रह चुके हैं और उनकी मां सरोजा भी बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के पद पर कार्य कर चुकी हैं। माधवन ने साल 1999 में एयरहोस्टेस रहीं सरिता बिरजे से लव मैरिज की थी। माधवन और सरिता का एक पुत्र है, जिसका नाम वेदांत माधवन है।

Breathe: I am earning respect with my substantial work, says R Madhavan – India TV

तुरन्त संपत्ति के मालिक

माधवन (R Madhavan) करीब 103 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे अधिकतर फिल्मों और विज्ञापनों के माध्यम से होती हैं। एक फिल्म के लिए वह छह से सात करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह फिल्मों से होने वाली कमाई से अपना प्रॉफिट शेयर भी लेती हैं।

लग्जरी कार के हैं शौकीन

माधवन (R Madhavan) को एक्टिंग के साथ कार का भी शौक है। उनके पास कई लंबी गाड़ियां हैं। वह बीएमडब्ल्यू, ऑडी, रेंज रोवर जैसी कारों के मालिक हैं। कार के अलावा वह बाइक प्रेमी भी हैं। उनके पास BMW के 1500 Gtel बाइक है जिसकी कीमत 24 लाख रुपए है। इसके अलावा एक्टर की बाइक कलेक्शन में डुकाटी डिवेलपमेंट और यामाहा वी-मैक्स भी हैं।

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड की वो ऐक्ट्रिस  जो तलाक के बाद भी है  खुश, ये 5 संकेत जिन्हें भांपकर शादीशुदा जीवन से  अलग हो जाना बेहतर है !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page