Saturday, September 21, 2024

Prakash Raj Birthday Special: 5 साल के बेटे की मौत ने प्रकाश की पर्सनल लाइफ को दिया था पूरा बदल

Prakash raj birthday special:5 साल के बेटे की मौत ने प्रकाश की पर्सनल लाइफ को दिया था पूरा बदल

प्रकाश राज का 59 साल के हो गए है प्रकाश ने राज ने अपने फिल्मी करियर में तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में खूब काम किया हुआ है। प्रकाश को अब तक 5 नेशनल अवॉर्ड, 5 फिल्मफेयर और 3 विजय अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

प्रकाश राज को अपनी एक्टिंग के अलावा अपने भड़काऊ बयान के लिए भी जाना जाता है। इस चीज का ये नतीजा हुआ कि फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हे 6 बार बैन कर दिया था । पर्सनल लाइफ में भी प्रकाश को काफी तकलीफों से गुजरना पड़ा था। 5 साल के बेटे की मौत ने उनकी पर्सनल लाइफ को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था।

बेंगलुरु में जन्मे

प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च साल 1965 को बेंगलुरु में हुआ था। प्रकाश के पिता एक हिंदू थे, जबकि इनकी मां रोमन एक कैथोलिक थीं। प्रकाश राज का एक भाई भी है जिनका नाम प्रसाद राज है, जो बतौर हीरो फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है । प्रकाश राज ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसेफ इंडियन हाई स्कूल से पूरी करी थी। फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने बेंगलुरु के सेंट जोसेफ कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी करी थी।

स्ट्रीट प्ले में भी किया है काम

प्रकाश राज ने अपने शुरुआती करियर दिनों के थिएटर में भी काम किया था। इसके अलावा प्रकाश स्ट्रीट प्ले भी किया करते थे। प्रकाश को थिएटर में काम करने के लिए हर महीने का 300 रुपए मिला करते थे। इसके बाद प्रकाश ने टीवी सीरियल में भी काम किया था। फिर धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख करना शुरू कर दिया था।

सलमान की फिल्म से करी थी बॉलीवुड में एंट्री

प्रकाश राज जहां साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहे जाते है, तो वहीं प्रकाश ने बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग कर अपनी एक अलग पहचान बना ली है । प्रकाश राज ने साल 2009 में फिल्म ‘वांटेड’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इसके बाद उन्होंने ‘सिंघम’, ‘दबंग-2’, ‘मुंबई मिरर’, ‘पुलिसगिरी’, ‘हीरोपंती’, ‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है। ज्यादातर फिल्मों में प्रकाश विलेन ही बने हुए हैं।

बेटे की मौत बनी थी पहली पत्नी से तलाक की वजह

प्रकाश राज ने साल 1994 में अभिनेत्री ललिता कुमारी से शादी करी थी। इस शादी से उन्हें 2 बेटियां मेघना, पूजा और एक बेटा सिद्धू हुआ था। प्रकाश राज की जिंदगी में सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि उनके बेटे की अचानक मौत ने सब कुछ बिखेर कर रख दिया था।

दरअसल साल 2004 में पतंग उड़ाते वक्त उनका 5 साल का बेटा सिद्धू गिर गया था। चोट इतनी गहरी हो गयी थी कि डॉक्टर भी उसे बचा नहीं पाए थे। बेटे की मौत पर प्रकाश राज ने बताया था कि उन्होंने अपने खेत में अपने बेटे के शव को जलाया था। इस बारे में उनका कहना था- मैं कई बार वहां जाता था। वहां जाकर मुझे लगता है कि मैं कितना लाचार हूं। मुझे अपनी बेटियों से बहुत प्यार है, लेकिन मुझे अभी बेटे की बहुत याद आती है।

बेटे की मौत के बाद से ही प्रकाश राज और पत्नी ललिता में मनमुटाव शुरू हो गया था। आए दिन दोनों में किसी न किसी बात को लेकर बेवजह लड़ाई हो जाती थी। नतीजतन, दोनों ने साल 2009 में तलाक ले लिया था।

तलाक़ के एक साल बाद ही करी 12 साल छोटी कोरियोग्राफर से शादी

प्रकाश ने अपने तलाक के एक साल बाद ही थे 24 अगस्त साल 2010 में प्रकाश ने अपने से 12 साल छोटी कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी कर ली थी। शादी के बाद 5 साल बाद पोनी ने एक बेटे वेदांत को जन्म दिया था।

50 करोड़ के मालिक हैं प्रकाश राज

प्रकाश राज की कुल नेटवर्थ 50 करोड़ रुपए बताई जाती है। प्रकाश एक फिल्म के लिए 2.50 करोड़ फीस चार्ज करते हैं। प्रकाश राज फिल्में, टेलीविजन शो और स्टेज शो के प्रोडक्शन से भी पैसा कमाते हैं। वह अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी, डुएट मूवीज़ के मालिक हैं। उनके पास मुंबई और चेन्नई में घर के साथ-साथ एक फार्महाउस भी है।


यह भी पढे: Armaan kohli birthday special : “दीवाना” फिल्म को ठुकराने के बाद अरमान कोहली की गिनती होती है आज के फ्लॉप अभिनेताओं मे, पर्सनल लाइफ के चलते हमेशा विवादो मे रहे है अरमान!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page