Saturday, September 21, 2024

मुंबई इंडियंस आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने वाली बनी पहली टीम,कोलकाता के खिलाफ लीग के अपने 11वे मुकाबले में 24 रनो से हारी मुंबई।

Digital news guru sports desk :

मुंबई इंडियंस आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने वाली बनी पहली टीम,कोलकाता के खिलाफ लीग के अपने 11वे मुकाबले में 24 रनो से हारी मुंबई।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लीग के अपने 11 वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को 24 रनो से हार का सामना करना पड़ा है ।

आपको बता दे कि वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 19.5 ओवरों मे कुल 169 रन बनाए थे । जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.5 ओवरों मे महज 145 रनो पर ऑल आउट गई । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लीग के अपने 10 वे मुकाबले में 24 रनो से शानदार जीत हासिल की । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से वैंकटेश अय्यर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों मे 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 70 रनो की शानदार पारी खेली।

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders, 51st Match :

वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;कोलकाता ने बनाए 169/10 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच (3 मई को) वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा रहा था । जहां टॉस होमग्राउंड टीम मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा ।कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 19.5 ओवरों मे 169 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वैंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 70 रनो की पारी खेली। मुंबई इंडियंस के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे वैंकटेश अय्यर ने 52 गेंदों मे 134.62 के स्ट्राइक रेट से 70 रनो की शानदार पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ वैंकटेश अय्यर की इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे । इनके आलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए मनीष पांडे ने 31 गेंदों मे 135.48 के स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 42 रनो की पारी खेली।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई के गेंदबाजों ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन;तुषारा-बुमराह ने झटके 3 विकेट :

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे कोलकाता की पारी महज 169 रनो पारी ही सिमट गई । आपको बता दे कि कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से तेज गेंदबाज एन तुषारा और जसप्रीत बुमराह को 3-3 सफलताएं हाथ लगी । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए एन तुषारा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 42 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

वही मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 3.5 ओवरों के स्पेल में 4.7 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा कप्तान हार्दिक पांड्या को 2 विकेट और अनुभवी स्पिनर गेंदबाज पीयूष चावला को 1 सफलता हाथ लगी।

कोलकाता के खिलाफ आसान लक्ष्य का पीछा करने में मुंबई रही असफल;प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर :

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 169 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 18.5 ओवरों में 145 रनो के स्कोर पर ऑल आउट हो गई । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने वानखेड़े में शानदार जीत दर्ज की ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से एक मात्र बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली । मुंबई इंडियंस की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों मे 160 के स्ट्राइक रेट से 56 रनो की शानदार पारी खेली ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सूर्यकुमार की इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे । इनके अलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से टिम डेविड ने 20 गेंदों मे 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 24 रनो की पारी खेली । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के इन दोनो बल्लेबाजों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 15* का आंकड़ा न छू सका । जिससे मुंबई इंडियंस की टीम को 24 रनो से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता के गेंदबाजों ने मुंबई को किया ऑल आउट;मिचेल स्टार्क ने झटके सबसे ज्यादा 4 विकेट :

 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लो स्कोर डिफेंड करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क ने अपने 3.5 ओवरों के स्पेल में 8.6 की इकॉनमी से 33 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए । वही इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसल को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALOS READ :- Trisha Krishnan birthday special : 3 एक्टर संग रहा था तृषा का अफेयर, फिर भी 40 की उम्र में भी क्यों हैं तृषा सिंगल!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page