Saturday, September 21, 2024

Mohit chauhan birthday special : मोहित चौहान बॉलीवुड का वो सिंगर जो कभी अभिनेता बनना चाहता था, पर किस्मत को कुछ और ही था मंजूर!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Mohit chauhan birthday special : मोहित चौहान बॉलीवुड का वो सिंगर जो कभी अभिनेता बनना चाहता था, पर किस्मत को कुछ और ही था मंजूर!

‘कुनफाया कुन,’फिर से उड़ चला’, और’मसकली..’,यादगार गाना गाने वाले प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान (Mohit chauhan) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं।मोहित चौहान (Mohit chauhan) ने अपनी आवाज से लोगों को मोहित कर के रखा हुआ है। बॉलीवुड सिंगर मोहित चौहान (Mohit chauhan) का जन्म 11 मार्च साल 1966 को हिमाचल प्रदेश मे हुआ था। मोहित चौहान (Mohit chauhan) कि प्राथमिक शिक्षा दिल्ली से पूरी हुई थी । और बाकी की पढ़ाई हिमाचल में पूरी करी थी । मोहित जियोलॉजी में MSC करे हुए है । और खास बात यह है कि उन्होंने गाने के लिए किसी भी तरह की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है ।

सिंगर नहीं एक्टर बनना चाहते थे मोहित चौहान (Mohit chauhan):

मोहित चौहान (Mohit chauhan) गिटार और बासुंरी दोनो ही बहुत अच्छे से बजा लेते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मोहित ने बताया था कि उन्हें सिंगर नहीं अभिनेता बनने का काफी शौक था। उन्होंने थिएटर भी जॉइन किया था । और वह NSD का हिस्सा भी रह चुके थे ।

 

मोहित चौहान (Mohit chauhan) ने शुरू किया था सिल्क रूट बैंड:

मोहित और उनके दोस्तों ने एक साथ मिलकर एक बैंड बनाया था जिसका नान सिल्क रूट रखा गया था, इस बैंड ने एक डूबा-डूबा गाना गाया था जिस गाने को लोग आज भी गुनगुनाते और पसंद करते हैं। इसके बाद साल 2000 के आसपास इनका ये बैंड बंद हो गया था ।मोहित को काफी समय लग गया था अपनी पहचान बनाने में, उन्होंने साल 2005 में मैं, मेरी पत्नी और वो फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। लेकिन उन्हें असली पहचान रंग दे बसंती फिल्म से मिली थी।

ए आर रहमान ने बदल दी मोहित चौहान (Mohit chauhan) की  किस्मत :

मोहित चौहान (Mohit chauhan) और ए आर रहमान कि मुलाकात एक अवॉर्ड शो के दौरान हुई थी। लेकिन उसके बाद भी मोहित को 5 साल का एक लंबा इंतजार करना पड़ा था। और फिर रंग दे बसंती फिल्म में रहमान ने उन्हें गाने का मौका दिया था ।फिल्म के खून चला गाने ने मोहित को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया था। ।साल 2012 में मोहित ने पत्रकार प्रार्थना गहलोत से शादी रचाई थी ।

मंगोलिया के सांस्कृतिक दूत बने मोहित चौहान (Mohit chauhan):

मोहित चौहान (Mohit chauhan) को अब तक 2 बार बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिल चुका है । मोहित ने हिंदी ही नहीं बंगाली, कन्नड़, मराठी और तमिल और ना जाने कितनी ही भाषाओं में गाने गाये है । और अपने चाहने वालो का दिल जीता है । गायन के अलावा मोहित को पहाड़ों, जानवारों से बहुत ज्यादा लगाव है। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने डॉग्स की फोटो शेयर करते रहते हैं। पिछले साल ही मोहित चौहान (Mohit chauhan) को भारत में मंगोलिया का सांस्कृतिक दूत चुना गया था ।

 

मोहित चौहान (Mohit chauhan) के कुछ सुपर हिट  गाने :

1. कुन फ़या कुन (रॉकस्टार)
2. रब्बा (हीरोपंती)
3. तुम से ही (जब वी मेट)
4. फिर से उड़ चला (रॉकस्टार)
5. यूं ही (तनु वेड्स मनु)
6. मटरगश्ती (तमाशा)
7. मसक्कली (दिल्ली-6)
8. नादान पिरेन्डे (रॉकस्टार)
9. इलाही रिप्राइज़ (ये जवानी है दीवानी)
10. पी लून (वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई)
11. अभी कुछ दिनों से (दिल तो बच्चा है जी)
12. सद्दा हक (रॉकस्टार)
13. खली सलाम दुआ (शॉर्टकट रोमियो)
14. तूने जो ना कहा (न्यूयॉर्क)
15. हवा हवा (रॉकस्टार)
16. ख्वाबों के परिंदे (जिंदगी ना मिलेगी दोबारा)
17. तुम हो (रॉकस्टार)
18. तुझे भुला दिया (अंजाना अंजानी)
19. खुदा भी (एक पहेली लीला)
20. ते अमो रीप्राइज़ (दम मारो दम)

YOU MAY ALSO READ :- Parthiv patel birthday special: पार्थिव पटेल ने सबसे कम उम्र मे किया था अपना इंटरनेशनल डेब्यू,एक प्रैंक के चक्कर मे पार्थिव को करनी पड़ी थी उठक-बैठक!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page