Saturday, September 21, 2024

Makarand deshpande birthday special: आमिर खान के साथ मकरंद देशपांडे ने की थी अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत, फ़िर भी क्यों है फ्लॉप हीरो की लिस्ट मे इनका नाम!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :-

Makarand deshpande birthday special: आमिर खान के साथ मकरंद देशपांडे ने की थी अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत, फ़िर भी क्यों है फ्लॉप हीरो की लिस्ट मे इनका नाम!

 

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) बॉलीवुड के उन कलाकारों में से गिने जाते हैं जिनकी लोग एक्टिंग की दात देते हैं। मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) आमिर खान की ‘कयामत से कयामत तक’ और शाहरुख खान के ‘सर्कस’ जैसे प्रॉजेक्ट के साथ मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करी थी। हालांकि, इस अभिनेता का कहना है कि मैं कभी स्टार बनना नहीं चाहता था । मैने हमेशा सिर्फ अपनी एक्टिंग पर ही फोकस किया है।

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) ने एक्टिंग के अलावा लेखक और निर्देशक के तौर पर भी कुछ दिन काम कर चुके थे। मकरंद देशपांडे एक नाटक के मंच से हमेशा जुड़े रहे हैं। उन्होंने 50 से ज्यादा शॉर्ट प्ले में और 40 से अधिक फुल लेंथ प्ले में करा हुआ है, जिनमें ‘सर सर सरला’, ‘जोक’, ‘मां इन ट्रांजिट’ जैसे नाटक शामिल हैं। मकरंद देशपांडे ने साल 1988 में आयी आमिर खान की डेब्यू फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में बाबा निभाकर अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करी थी।

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) का दहानू में हुआ था जन्म:

मकरंद देशपांडे का जन्म आज ही के दिन 6 मार्च साल 1966 को दहानू, महाराष्ट्र में हुआ था। मकरंद देशपांडे ने अपनी स्कूली पढ़ाई श्री बीपीएम स्कूल रत्नागिरी से पूरी करी थी । इसके बाद इन्होंने ग्रैजुएशन नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पूरा किया था।

के.के. मेनन ,मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) के  थिएटर ग्रुप के मजबूत पिलर थे:

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) ने साल 1990 में पृथ्वी थिएटर से अपने थिएटर करियर की शुरुआत करी थी। बाद में साल 1993 में उन्होंने अपने थिएटर ‘अंश’ की भी शुरुआत करी थी । और इन सभी काम में उनके साथ खडे थे के.के. मेनन, जो इस ग्रुप के सबसे मजबूत पिलर्स में से एक था।

शाहरुख खान के टीवी शोज़ में भी आए थे मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) नजर :

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) शाहरुख खान के टेलिविजन शो ‘सर्कस’ का भी हिस्सा रह चुके थे। इस शो में वह कांति के रोल में नज़र आये थे। इसके अलावा ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘साराभाई Vs साराभाई’ जैसे सीरियलों में भी मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) काम कर चुके हैं । फिल्मों और टीवी के अलावा मकरंद कई वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा बिखेर चुके है । जिसमें ‘हंड्रेड’, ‘शूरवीर’, ‘दे फेम गेम’ जैसे आदि शोज़ शामिल हैं। इसके साथ ही  मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) शाहरुख खान के साथ उनकी फिल्म स्वदेश मे भी नजर या चुके है ।

सोनाली कुलकर्णी से होने वाली थी  मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) की शादी:

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी से शादी करने वाले थे। और यहाँ तक की दोनों का एंगेजमेंट भी हो चुका थी। कहते हैं इससे पहले कि वे इस रिश्ते में बंधते उन्होंने साल 2006 में दोनों ने अपना रास्ता अलग अलग कर लिया था। इसके बाद 2016 में मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) ने निवेदिता पोहनकर से शादी रचाई थी।

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) – “मैं कभी भी स्टार बनना नहीं चाहता था” :

मकरंद देशपांडे (Makarand deshpande) ने एक जगह बातचीत में खुद बताया था कि ‘मैं कभी स्टार नही बनना चाहता था । मैने हमेशा सिर्फ अपनी एक्टिंग पर फोकस किया है। हां लेकिन जब एक एक्टर स्टार बनता है तो उसे अधिक पैसे और प्रसिद्धि मिल जाती है ।लेकिन यकीन मानिए पैसा मेरा कभी भी लक्ष्य नहीं रहा है,और न ही होगा मेरा लक्ष्य सिर्फ मेरी परफॉर्मेंस जरूर रही है।

YOU MAY ALSO READ :- Ankit Tiwari Birthday Special :The kanpuriya singer who made people crazy with his magical voice, then one allegation ruined his career !

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page