Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: विश्व कप में भारतीय टीम ने किया सुपर 8 में क्वालिफाई,यूएसए के खिलाफ 7 विकेटों से जीता मुकाबला;अर्शदीप सिंह बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

WTC 2024: विश्व कप में भारतीय टीम ने किया सुपर 8 में क्वालिफाई, यूएसए के खिलाफ 7 विकेटों से जीता मुकाबला; अर्शदीप सिंह बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम ने सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है । यूएसए के खिलाफ भारतीय टीम ने 7 विकेटों से शानदार जीत दर्ज कर सुपर 8 में अपनी जगह बनाई है ।

आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 110 रन बनाए थे । जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । यूएसए के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 2.2 की इकॉनमी से मात्र 9 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए।

United States vs India, 25th Match, Group A 

भारत के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; यूएसए ने बनाए कुल 110/8 रन 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप का 25 वा मुकाबला यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) और भारत के बीच (12 जून को) नसाऊ काउंटी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस भारतीय टीम के पक्ष में रहा । यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 110 रन बनाए थे । जिसमे यूएसए की तरफ से नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए । भारत के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे नीतीश कुमार ने 23 गेंदों मे 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 27 रनो की पारी खेली । इनके आलावा नंबर 2 पर बल्लेबाजी करते हुए स्टीवन टेलर ने 30 गेंदों मे 2 चौके लगाकर 24 रन बनाए।

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के स्पेल में लड़खड़ाई यूएसए की पारी; झटके 4 विकेट 

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के स्पेल से यूएसए की पारी लड़खड़ा गई । जिससे यूएसए की टीम अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 110 रन ही बना सकी । आपको बता दे कि यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 2.2 की इकॉनमी से मात्र 9 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए ।

इनके अलावा भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 3.5 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के खिलाफ इस मुकाबले में इन दोनो गेंदबाजों के आलावा अक्षर पटेल को भी 1 सफलता हाथ लगी।

सूर्या-दुबे की जोड़ी ने दिलाई भारतीय टीम को जीत; 7 विकेटों से जीता मुकाबला 

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ इस मुकाबले में 110 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.2 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि यूएसए के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत का सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की साझेदारी का अहम योगदान रहा । जिसमे भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली ।

यूएसए के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 50* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । इनके अलावा युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने 35 गेंदों मे 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 31* रन बनाए।

यूएसए के गेंदबाजों ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन; टीम को जीत दिलाने में रहे नाकाम 

भारतीय टीम के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे भारतीय टीम 18.2 ओवरों मे मुकाबले में जीत दर्ज कर सकी । भारत के खिलाफ इस मुकाबले में यूएसए की तरफ से तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए । भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए सौरभ नेत्रवलकर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा यूएसए टीम के तेज गेंदबाज अली खान को भी 1 सफलता हाथ लगी।

यूएसए को हराकर भारत ने किया सुपर 8 में क्वालिफाई;कनाडा के खिलाफ होगा आखिरी लीग मुकाबला 

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के खिलाफ इस मुकाबले में 7 विकेटों से जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने विश्व कप 2024 में सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है । अब भारतीय टीम को अपना आखिरी लीग मुकाबला 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेलना है ।।


यह भी पढे: UFC: मुजफ्फरनगर की बेटी बनी महिला ‘सुल्तान’, यूएफसी में जीत दर्ज कर भारत के लिए रचा इतिहास;द साइक्लोन के नाम से मशहूर कौन है पूजा तोमर?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page