Saturday, September 21, 2024

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-यशश्वी और शिवम दुबे को मिला मौका;गिल-रिंकू रिजर्व प्लेयर और राहुल टीम से बाहर।

DIGIAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-यशश्वी और शिवम दुबे को मिला मौका;गिल-रिंकू रिजर्व प्लेयर और राहुल टीम से बाहर।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है । जिसमे ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल समेत कई भारतीय खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है । लेकिन वन डे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल को भारतीय स्क्वायड में शामिल नहीं किया गया है । इसके आलावा वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के इस ऐलान से केएल राहुल को बड़ा झटका लगा है । जिन्हे टीम में कोई जगह नही मिली है।

T-20 WORLD CUP 2024 : 

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए है । जिसमे भारतीय टीम के स्क्वाड की चर्चा जोरों शोरों से हो रही थी । अब आज कुछ ही देर पहले बीसीसीआई ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान कर दिया है । बीसीसीआई (BCCI) ने काफी लंबी मीटिंग के बाद आधिकारिक रूप से टीम इंडिया की स्क्वाड की घोषणा की । टी 20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई हैं जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई है।

आपको बता दे कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में विकेटकीपर्स के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल किया गया हैं । जबकि पिछले टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम हिस्सा रहने वाले केएल राहुल को भारतीय स्क्वायड में जगह नहीं मिली है ।आपको बता दे कि बीसीसीआई ने केएल राहुल के अलावा रिंकू सिंह (Rinku Singh) और शुभमन गिल (shubman Gill) को भी टीम में जगह नहीं दी है । हालांकि, बीसीसीआई ने रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा है ।

बता दें कि रिंकू सिंह पर शिवम दुबे को तरजीह दी गई है । आईपीएल 2024 में शिवम दुबे का बल्ला जमकर गरज रहा हैं और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिल गया हैं।

भारतीय स्क्वायड में इन बल्लेबाजो को मिला मौका :

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वायड का ऐलान हो गया है । जिसमे कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज यशश्वी जायसवाल पारी का आगाज करते हुए नजर आयेंगे । वही इनके बाद इस स्क्वायड में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और फिनिशर के रूप में शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज को टीम में मौका दिया गया है।

लंबे समय से बाहर चल रहे पंत-सैमसन को मौका :

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में लंबे समय से बाहर चल रहे ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक दोनो विकेटकीपर बल्लेबाज फॉर्म में नजर आए है ऐसे में वर्ल्ड कप में यह दोनो बल्लेबाज टीम के लिए कारगर साबित हो सकते है।

ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में जडेजा, अक्षर और पांड्या हुए टीम में शामिल :

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के स्क्वायड में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी गई है । इसके अलावा हार्दिक पांड्या को टीम के उपकप्तान के रूप में चयन भी किया गया है।

चहल-कुलदीप की जोड़ी फिर दिखाएगी कमाल :

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वायड में स्पिनर गेंदबाज के रूप में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल पर बीसीसीआई ने फिर से भरोसा दिखाया है । ऐसे में वेस्टइंडीज और यूएसए के मैदान पर यह जोड़ी धमाल मचाते हुए नजर आ सकती है।

बुमराह-सिराज के आलावा अर्शदीप को मौका :

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के भारतीय स्क्वायड में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के आलावा अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी गई है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 में अब तक अर्शदीप सिंह ने कुल 12 विकेट अपने नाम किए है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वायड :

रोहित शर्मा (कप्तान), यशश्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ।

रिजर्व प्लेयर :

शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान ।

YOU MAY ALSO READ :- Covid Vaccine Covishield Side Effects: किस कंपनी ने बनाई थी कोविड-19 की कोविशील्ड वैक्सीन आखिर इस कंपनी पर, क्या-क्या लगे है आरोप? आईए जानते है !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page