Saturday, September 21, 2024

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी पर दिया बयान,बोले टीम इंडिया के लिए कप्तानी करना गर्व की बात।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी पर दिया बयान,बोले टीम इंडिया के लिए कप्तानी करना गर्व की बात।

Digital News Guru Sports Desk : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के आलावा अपनी सफल कप्तानी के लिए जाने जाते है । भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी सफल कप्तानी पर कहा कि वह अपने रिकॉर्ड से ज्यादा टीम को महत्व देते हैं । रोहित शर्मा ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ा बयान भी दिया है।

Rohit Sharma

रोहित शर्मा अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने कप्तानी के तौर पर भी अच्छी भूमिका निभाई है । भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही अपने नेतृत्व में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन उनके प्रदर्शन में किसी तरह की कमी नहीं रही है। इस बीच रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने क्या कुछ कहा है यह जानने के लिए आपको हमारा पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा कर सबको चौंका दिया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी सफल कप्तानी पर कहा कि वह अपने रिकॉर्ड से ज्यादा टीम को महत्व देते हैं। इसके बाद रोहित ने कहा कि टीम इंडिया के लिए कप्तानी करना कठिन भी है और सम्मान की बात भी है।

इसके आलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ एक चैनल में बात चीत दौरान कहा कि भारतीय टीम की कप्तानी दिग्गज खिलाड़ियों ने की है। इसके साथ ही भारतीय कप्तानों की लिस्ट में शामिल होना मेरे लिए गर्व की बात है। आपको बता दे कि रोहित शर्मा ऐसे दूसरे कप्तान बने गए है, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में एमएस धोनी के बाद टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाने का काम किया था। इसके साथ ही वह पहले एशियाई कैप्टन बने थे जिनके नेतृत्व में केपटाउन में टेस्ट मैच जीतने का कमाल किया था

देश के लिए कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात 

देश के कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत स्कोर के बजाय मैच पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही है। साथ ही बल्लेबाजी स्टाइल में किए गए बदलाव पर खुलासा भी कर दिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्तिगत आंकड़ों को बढ़ाने से ज्यादा टीम के बारे में सोचने की जरूरत होगी।

टेस्ट मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड रही ढेर :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। जिसमे इंग्लैंड टीम टेस्ट मुकाबले के पहले दिन ही ढेर हो गई। आपको बता दे कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन पर ही सिमट गई। इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 119 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 24 रन बनाए और पवेलियन लौट गए।

तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी टीम इंडिया :

इंग्लिश टीम को धूल चटाने के लिए भारतीय टीम तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरी है, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। इस मैच में रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव को बाहर बैठाया है। रोहित ने तीन स्पिनर्स के तौर पर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। जबकि दो तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल है। कुलदीप यादव टीम का एक्स फैक्टर है इसके बाद रोहित ने अक्षर को उनसे बेहतर माना है।

भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट में दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन : 

पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन :

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, रेहान अहमद, मार्क वुड, जैक लीच।

पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज।।

यह भी पढे: आईपीएल में मुंबई इंडियंस का कौन बनेगा नया कप्तान,ऋषभ पंत की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स होगी मजबूत।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page