Saturday, September 21, 2024

Happy Birthday Gul Panag: गुल पनाग के टैलेंट्स जान कर आप लोग हो जाएंगे हैरान, जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

Happy Birthday Gul Panag: गुल पनाग के टैलेंट्स जान कर आप लोग हो जाएंगे हैरान, जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

Digital News Guru Birthday Special: बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में गुल पनाग का नाम भी शामिल है। गुल आज शायद उतनी लोकप्रिय न हों, लेकिन वह खुद में बेहद खास हैं। दरअसल, अपनी जिंदगी को उन्होंने किसी सपने से कम नहीं जीया। एक्टिंग से लेकर रियल लाइफ तक सब कुछ हटकर करने वाली गुल का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ।

उन्होंने बेहद कम उम्र में ही कई उपलब्धियां हासिल कीं। गुल जिंदगी को बेहद खुलकर जीने में यकीन रखती हैं। आज वह अपना जन्मदिन मना रही हैं। गुल आज के दौर में कई महिलाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं। भारत की सबसे खूबसूरत महिला का ख़िताब जीतने वाली गुल ने आसमान पर भी तब कब्जा कर लिया, जब वह सर्टिफाइड कमर्शियल पायलट बनीं।

गुल पनाग का बचपन

गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है , गुल के पिता हरचरणजीत सिंह पनाग इंडियन आर्मी के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल हैं , पिता की नौकरी के दौरान उनका बचपन कई अलग-अलग शहरों में बीता। उनकी पढ़ाई पंजाब के संगरूर से शुरू हुई, जो चंडीगढ़, लेह, वेलिंग्टन और तमिलनाडु में पूरी हुई। गुल ने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स किया है।

मिस ब्यूटीफुल का ख़िताब किया अपने नाम

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया। उन्होंने साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का ख़िताब अपने नाम किया। उसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी हिस्सा लिया,लेकिन वह ज्यादा आगे ना जा सकी। गुल पनाग अपनी खूबसूरत स्माईल के लिए मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।

अपनी ही शादी पर बुलेट से पहुँची थी गुल

साल 2011 में गुल पनाग ने अपने बचपन के मित्र ऋषि अटारी से शादी कर ली थी,ऋषि अटारी एक पायलट है। इन दोनों की शादी काफी दिलचस्प रही है। बता दें कि दोनों की की शादी चंडीगढ़ के गुरुद्वारा में हुई थी और ये शादी काफी चर्चा में रही। क्योंकि गुल कि विदाई बुलेट पर हुई थी। अब इन दोनो का एक बेटा भी है जिसका नाम निहाल है।
गुल शादी के आठ साल बाद मां बनीं थी और उन्होंने छह महीने तक अपने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा था।

राजनीति मे भी आजमाई किस्मत

गुल पनाग राजनीति में भी किस्मत आजमा चुकी हैं। साल 2014 में पनाग ने आम आदमी पार्टी से जुड़ गयी। 2014 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन्हें चंड़ीगढ़ से प्रत्याशी घोषित किया। यहां इनका मुकाबला बीजेपी की किरण खेर व कांग्रेस के पवन बंसल से था। लेकिन इस चुनाव में उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी, क्योंकि वे चुनाव हार गई थीं। इसके बाद से गुल पनाग राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हैं।

धूम फिल्म से किया था बॉलीवुड मे डेब्यू

गुल पनाग ने साल 2003 में आई फिल्म धूम से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद गुल पनाग ने एक के बाद एक जुर्म, डोर, नोरमा सिक्स फीट अंडर, हैलो, स्ट्रेट और रण जैसी कई फिल्मों में काम भी किया। साल 2008 में गुल पनाग मैक्सिम मैग्जीन के लिए करवाए गए अपने बेहद बोल्ड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में छा गई थीं। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

यह भी पढे: बिग बॉस 17 से बाहर हुए अनुराग डोभाल: शो से बाहर आते ही अनुराग ने लगाए सलमान पर गंभीर आरोप, शो को बताया स्क्रिप्टेड

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page