Saturday, September 21, 2024

विश्व कप 2023 में लगा पहला दोहरा शतक, अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया दोहरा शतक।

विश्व कप 2023 में लगा पहला दोहरा शतक, अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया दोहरा शतक

Digital news guru sports desk: विश्व कप 2023 में अब तक खेले गए 39 मुकाबलों में पहला दोहरा शतक लग चुका है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक जड़ दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों में नाबाद 201* रनों की पारी खेली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपने दोहरे शतक के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंचा दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 में काफी रोमांचक मुकाबले देखेनें को मिल रहे है। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के 39वे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानी टीम को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दे कि विश्व कप 2023 का 39वा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा था। जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानी टीम ने अपने 50 ओवरों ने 291 रन जड़ दिए थे।

बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 5 विकेट खोकर 291 रन बनाए थे। अफगानिस्तान टीम की तरफ से इब्राहिम ज़दरान ने सबसे ज्यादा 129 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए इब्राहिम ज़दरान ने 143 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के लगाकर 129 रन बनाए थे। अफगानिस्तान टीम की तरफ से विश्व कप में किसी भी बल्लेबाज के लिए यह पहला शतक था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जॉश हेजलवुड ने 2 विकेट लिए।

अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए जॉश हेजलवुड ने अपने 9 ओवरों में 39 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और और ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 1-1 सफलता हाथ लगी। अफगानिस्तान के खिलाफ 291 रनों का पीछा करती हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 46.5 ओवरों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 46.5 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

बता दे कि अफगानी टीम की गेंदबाजी के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 201* रनों की पारी खेलकर अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में मैच को अपने पक्ष में डाला। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों मे 21 चौके और 10 छक्के लगाकर नाबाद 201* रनों की पारी खेली।

अपनी गेंदबाजी के लिए मशहूर अफगानी टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब हैरान किया। अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल हक़, अज़मतुल्लाह उमरज़ई और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बन चुकी है।

 

ग्लेन मैक्सवेल बने मैन ऑफ द मैच: ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ बल्लेबाज ने विश्व कप 2023 में पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंचा दिया है। बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल अपनी क्रैंप से उभर रहे थे। मैदान के बीच खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल को रन लेने में काफी दिक्कत आ रही थी।

इसके बावजूद मैक्सवेल ने लंगड़ाते हुए 202 रनों की साझेदारी कर मैच को अपनी झोली में डाल लिया। अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों में नाबाद 201* रनों की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल की इस पारी में 21 चौके और 10 छक्के भी शामिल थे। अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 68.60% रन अपनी बाउंड्री से बनाए। इनकी इस शानदार पारी की बदौलत यह इस मैच के मैन आफ द मैच रहे।

यह भी पढे: वेस्टइंडीज के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास,जानिए क्या रही वजह?

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page