Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स,मुंबई इंडियंस के खिलाफ 10 रनो से दर्ज की जीत;फ़्रेज़र-मैकगर्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स,मुंबई इंडियंस के खिलाफ 10 रनो से दर्ज की जीत;फ़्रेज़र-मैकगर्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक स्थान ऊपर नंबर 5 पर आ गई है । क्योंकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 रनो से जीत दर्ज की है ।

आपको बता दे कि अरुण जेटली स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 257 रन बनाए थे । जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी । जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मुकाबले को 10 रनो से अपने नाम किया । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार पारी खेलते हुए 27 गेंदों मे 311.11 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और 6 छक्के लगाकर 84 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Delhi Capitals vs Mumbai Indians, 43rd Match 

मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;दिल्ली ने बनाए 257 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 43 वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस मुंबई इंडियंस टीम के पक्ष में रहा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 257 रन बनाए थे । जिसमे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने सबसे ज्यादा 84 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 27 गेंदों मे 311.11 के स्ट्राइक रेट से 84 रनो की शानदार पारी खेली । मुंबई इंडियंस के खिलाफ फ़्रेज़र-मैकगर्क की इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से साउथ अफ्रीकन ऑलराउंडर ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदों मे 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 48* रनो की नाबाद पारी खेली ।

आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस टीम के सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिसमे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद नबी, पियूष चावला और लुक वुड को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 रनो से हारी मुंबई इंडियंस;तिलक वर्मा ने बनाए 63 रन 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 257 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी । जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले को 10 रनो से अपने नाम कर लिया । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 63 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने 32 गेंदों मे 196.88 के स्ट्राइक रेट से 63 रनो की पारी खेली । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तिलक वर्मा की इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों मे 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 46 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और रसिख दार सलाम को 3-3 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई इंडियंस के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए युवा गेंदबाज रसिख ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.5 की इकॉनमी से 34 रन खर्च कर 3 विकेट झटके ।

वही तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 59 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । दिल्ली कैपिटल्स के इन दोनो गेंदबाजों के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 45 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग में अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली है । जिससे आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक स्थान ऊपर नंबर 5 पर आ गई है ।।


यह भी पढे: IPL 2024: सैमसन-जूरेल की साझेदारी ने तोड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स की कमर,एकाना स्टेडियम में 7 विकेटों से जीती राजस्थान;सैमसन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page