Saturday, September 21, 2024

Ayub khan birthday special : फिल्मों में रहे फ्लॉप पर टीवी के पॉपुलर अभिनेता हैं अयूब खान, दिलीप कुमार के भतीजे है अयूब खान

Ayub khan Birthday Special : फिल्मों में रहे फ्लॉप पर टीवी के पॉपुलर अभिनेता हैं अयूब खान, दिलीप कुमार के भतीजे है अयूब खान

Digital News Guru Birthday Special : दिलीप कुमार का पूरा ही परिवार फिल्म इंडस्ट्री में काफी एक्टिव रहता। दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान भी बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। जानिए इनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

दिलीप कुमार का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री में काफी एक्टिव रहता हैं। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो 60 और 70 के दशक की एक काफी प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। वहीं दिलीप के भाई नासिर खान और उनकी पत्नी बेगम पारा भी एक अभिनेत्री हैं। यही नहीं, दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान भी बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल में काफी काम कर चुके हैं।

अयूब खान का जन्म 23 फरवरी साल 1968 को मुंबई में हुआ था। अयूब के पिता की दो शादियां हुई थी। अयूब के पिता कि दूसरी शादी से अयूब का जन्म हुआ था। अयूब पहले अभिनेता नहीं बल्कि वायुसेना का अफसर बनना चाहते थे।

साल 1992 में अयूब खान ने फिल्म मास्क से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करी थी। इसके बाद वह मृत्युदंड, स्मगलर,दादागिरी जैसी कुछ फिल्मों में भी नजर आए थे। लेकिन अयूब को असली पहचान मिली मेला और दिल चाहता है जैसी फिल्मो से। अयूब कयामत, गंगाजल और एलओसी कारगिल जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रहे थे।

अयूब ने किया टीवी सीरियल में काम

अयूब खान को फिल्मों खास कोई सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद अयूब ने टीवी की तरफ अपना कर लिया था। अयूब ने उतरन सीरियल में जोगी का रोल निभाया था। और इस रोल से उनको काफी तारीफ भी मिली थी।

अयूब खान ने इसके अलावा वे शक्ति, एक हसीना थी, सजदा तेरे प्यार में, इंडिया कॉलिंग, साहेब बीवी गुलाम, मुस्कान करिश्मा और कशिश जैसे सीरियल्स में भी काम करके काफी नाम कमाया है।

पत्नी से हो चुका है तलाक

अयूब कि पर्सनल लाइफ की बात करें तो अयूब खान ने साल 2000 में निहारिका भसीन के साथ लव मैरिज करी थी। ये दोनों ही कॉलेज के वक्त से एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों की दो बेटियां है जिनका नाम तहुरा और जोहरा है। लेकिन साल 2016 में अयूब और निहारिका का तलाक हो गया था।

अयूब खान को पत्नी ने दिया था धोखा?

अयूब खान कि पत्नी निहारिका के बारे में कई अफवाह फैली थी कि अयूब की पत्नी निहारिका ने अपने दोस्त अमित साध के साथ रहने के लिए अयूब खान को धोखा दे दिया था। इसलिए कारण उनकी शादी सुदा जिंदगी भी खराब हो गयी थी । और दोनों ने तलाक़ ले लिया है।

सालों तक नहीं मिला कोई काम

अयूब को ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ और ‘एक हसीना थी’ और ‘बदतमीज दिल’ जैसे कई सीरियल्स मे अच्छे रोल करते हुए देखा गया है।  2021 में अयूब खान एक बार फिर लाइमलाइट में आए थे जब उन्होंने कोरोना काल के दौरान अपने आर्थिक संकट का जिक्र किया था। अयूब ने बताया था कि डेढ़ सालों से उनके पास कोई भी काम नहीं था।

माता-पिता भी रहे थे बॉलीवुड में सफल

अयूब के माता-पिता भी एक जमाने के काफी मशहूर एक्टर थे। अयूब के पिता का नाम नसीर खान था. नसीर खान ने ‘नगीना’ और ‘यादों की बारात’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।  वहीं अयूब खान की मां ‘नील कमल’, ‘सोनी महीवाल’ जैसी फिल्मे करी है ।

यह भी पढे: Sooraj Barjatya Birthday special: बॉलीवुड के ‘संस्कारी डायरेक्टर’ है सूरज बड़जात्या, 34 सालों में सिर्फ सात फिल्मों का निर्देशन किया है

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page