Saturday, September 21, 2024

Arbaaz khan birthday special : अरबाज एक अभिनेता होने के साथ – साथ एक फिल्म निर्माता भी है , खलनायक बन अरबाज ने करी थी अपने करियर की शुरूआत !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Arbaaz khan birthday special : अरबाज एक अभिनेता होने के साथ – साथ एक फिल्म निर्माता भी है , खलनायक बन अरबाज ने करी थी अपने करियर की शुरूआत !

 

बॉलीवुड के दबंग खान उर्फ सलमान खान के भाई  है अरबाज खान (Arbaaz khan) । अरबाज खान (Arbaaz khan) भी सलमान की तरह ही बॉलीवुड अभिनेता है । इसके साथ ही अरबाज खान (Arbaaz khan) ने अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण भी किया हुआ है । अरबाज खान आज अपना 57 वा जन्मदिन मना रहे है । अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त साल 1967 को मुंबई मे हुआ था । आईए इनके जन्मदिन पर जानते है कुछ खास बातें

अरबाज खान (Arbaaz khan) एक भारतीय एक्टर , निर्देशक और फिल्म निर्माता हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करते हैं. उन्होंने कुछ उर्दू, तेलुगु और मलयालम भाषा की फिल्मों के साथ-साथ टेलीविजन सीरीज में भी अभिनय किया है । अभिनेता अरबाज खान के पिता का नाम सलीम खान है, जो कि एक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के अनुभवी कहानीकार रह चुके है । अरबाज खान की मां का नाम सुशीला चरक है । शादी के बाद में उन्हें सलमा खान के नाम से जाना जाने लगा था । अरबाज खान के भाई का नाम सलमान खान और सोहेल खान है । वहीं इन तीनों की दो बहने भी हैं ।

अरबाज खान (Arbaaz khan) का करियर:

अभिनेता अरबाज खान (Arbaaz khan) ने साल 1996 में आयी एक फिल्म ‘दरार’ में खलनायक की भूमिका निभाई हुई थी । यही से ही अरबाज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करी थी । जिसने उन्हें नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिलाया था । इसके बाद अरबाज ने और भी कई प्रमुख और सहायक भूमिकाओं में अभिनय किया हुआ था । इसके बाद अरबाज खान प्रोडक्शंस के साथ बॉलीवुड में फिल्म निर्माण में भी अपना कदम रख दिया था ।जिसकी शुरुआत अरबाज ने फिल्म दबंग साल (2010) से हुई थी ।

जिसमें उन्होंने अपने वास्तविक जीवन के भाई सलमान खान के छोटे भाई की भूमिका निभाई हुई थी । यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गयी थी । इसके लिए उन्होंने संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली बेस्ट पॉपुलर फिल्म का नेशनल फिल्म पुरस्कार भी जीता हुआ था । अरबाज ने सोनी टीवी पर प्रसारित रियलिटी शो पावर कपल की भी मेजबानी करी हुई है । वही साल 2019 में, अरबाज खान ने क्राइम-थ्रिलर वेब सीरीज़ पॉइज़न के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी कर लिया है ।

अरबाज खान (Arbaaz khan) की निजी जिंदगी:

 

अरबाज खान (Arbaaz khan) ने पहली शादी अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा से साल 1998 मे करी थी। लेकिन इन दोनो ने मार्च 2016 में अलग होने की घोषणा कर डाली थी और शादी के लगभग 19 साल के बाद मई साल 2017 में आधिकारिक तौर पर अरबाज और मलाइका का तलाक हो गया था । अरबाज और मलायका का एक बेटा है जिसका नाम अरहान है । इन दिनों मलाइका अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं ।

वहीं दूसरी ओर मलाइका से अलग होने के बाद अरबाज खान ने अभिनेत्री जॉर्जिया को 4 साल तक डेट किया था । दोनों की उम्र में 22 साल का अंतर था, अरबाज जहां 56 साल के हैं तो वहीं जॉर्जिया महज 34 साल की हैं । लेकिन अरबाज खान ने जॉर्जिया से शादी न कर के 24 दिसंबर साल 2023 को बॉलीवुड की फेमस मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान शादी कर ली थी । इन दोनों की शादी में सिर्फ करीबी लोग ही शामिल हुए थे । इन दोनों की शादी की सारी रस्में अर्पिता खान के घर पर ही निभाई गईं थी ।

अरबाज खान (Arbaaz khan) की टोटल नेटवर्थ:

अभिनेता अरबाज खान (Arbaaz khan) की अगर हम लोग नेटवर्थ की बात करें तो अरबाज ने कोई भी सुपरहिट फिल्में न देने के बावजूद भी अपनी संपत्ति करोड़ों में कर ली है । एक रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता अरबाज खान की कुल संपत्ति करीब 547 करोड़ रुपये बताई जाती है । इसके अलावा अरबाज खान की ज्यादातर कमाई फिल्मों से होती है और वह ब्रांड एंडोर्समेंटनहीं करते हैं. अरबाज खान एक फिल्म के लिए लगभग 10 से 15 करोड़ रुपये चार्ज किया करते है ।

YOU MAY ALSO READ :- Kishore kumar birth anniversary : आज दिग्गज किशोर कुमार की है 95वीं जयंती , आईए जानते है इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page