Saturday, September 21, 2024

Aamir Khan Birthday Special : 59 की उम्र मे भी आमिर कैसे दिखते हैं इतने फिट आइए जानते है ,और आखिर क्यू रो पड़े थे आमिर बजरंगी भाईजान देख कर है!

 

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :

Aamir Khan Birthday Special : 59 की उम्र मे भी आमिर कैसे दिखते हैं इतने फिट आइए जानते है ,और आखिर क्यू रो पड़े थे आमिर बजरंगी भाईजान देख कर है!

एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । आज वे 59 साल के हो गए। इस उम्र में भी वे बेहद फिट और एक्टिव नजर आते हैं।  उन पर बढ़ती उम्र का तो जैसे कोई असर ही नहीं दिखता है।  अपनी एक्टिंग और लुक्स से सबको अपना दीवाना बनाने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ जब आई थी, तो वे पूरे चॉकलेट बॉय नजर आते थे।

हालांकि, तब से लेकर अब तक के उनके लुक्स में काफी ट्रांसफॉर्मेशन आ चुका है. बावजूद इसके, उनकी चॉकलेटी बॉय की इमेज उनके फैंस के दिलो-दिमाग से नहीं हटी है। आमिर खान (Aamir Khan) उन अभिनेताओं में से हैं जो साल में एक फिल्म करते हैं,वो हर बार लीक से हटकर टॉपिक्स पर फिल्में लेकर आते हैं लेकिन वह सुपरहिट होती है। Aamir Khan 57th Birthday Celebration Pics - आमिर खान ने काटा 57वें जन्मदिन का केक, मीडियावालों के साथ मनाया जश्न

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan)  आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं।आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई मे हुआ। उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन जाने माने फिल्म निमार्ता थे। बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान उन गिने चुने अभिनेताओं में से शामिल हैं जो फिल्मों में अपने निभाये किरदार को जीवंत कर देते हैं और फिल्मों की संख्या की बजाये फिल्म की गुणवत्ता को अधिक महत्व देते है। इन खूबियों के कारण आमिर अपने समकालीन अभिनेताओं से काफी आगे निकल चुके हैं और आज किसी फिल्म में उनका होना ही सफलता की गारंटी माना जाता है।

महज 8 साल की उम्र से आमिर खान (Aamir Khan) ने रख लिया था फिल्मी दुनिया मे कदम:

8 years old Aamir Khan in film

आमिर खान (Aamir Khan) का पूरा परिवार फिल्मों से संबंध रखा है, लेकिन उनके पिता ताहिर हुसैन नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में करे। आमिर खान ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी। वह पहली बार चाचा नासिर हुसैन की निर्माता फिल्म ‘यादों की बारात’ जो की 1973 मे आई थी उस  में ही नजर आए थे। उसमे उनका एक छोटा स रोल था।

उस समय आमिर खान (Aamir Khan) महज 08  साल के थे। नासिर हुसैन ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका यह कदम उनके भतीजे को बॉलीवुड का सबसे बड़ा परफेक्शनिस्ट बना देगा।इसके बाद मुख्य अभिनेता के तौर पर आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से की थी। फिल्म में आमिर खान के अभिनय को काफी सराहा गया। इसके बाद आमिर खान (Aamir Khan) ‘दिल’, ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘रंगीला’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘गुलाम’, ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘रंग दे बसंती’, ‘तारे जमीन पर’, ‘3 इडियट्स’ और ‘पीके’ सहित कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

आमिर खान (Aamir Khan) अवॉर्ड शो से बनाते हैं दूरी:

Aamir Khan On Oscar For Dangal: I'm Not Interested In Awards

आमिर खान (Aamir Khan) अवॉर्ड शो से काफी दूरी बनाकर रखते हैं। कहा जाता है कि साल 1990 में ‘घायल’ के लिए सनी देओल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिलने के बाद से उनका नजरिया बदल गया और उन्होंने ऐसे इवेंट से परहेज शुरू कर दिया। अब, आमिर ऑस्कर को छोड़कर किसी भी अवॉर्ड शो पर विश्वास नहीं करते हैं।

जब बजरंगी भाईजान मूवी देख कर रो पड़े थे आमिर खान (Aamir Khan):

Aamir Khan cries while remembering struggling days (view pics) – India TV

आमिर खान (Aamir Khan) बॉलीवुड के उन उन चुनिंदा एक्टर्स में शुमार हैं, जो बेहद इमोशनल हैं। जब कोई बात आमिर खान (Aamir Khan) के दिल को छू लेती है तो वह खुद को रोक नहीं पाते, आंसू उनकी आंखों से झर-झर बहने लगते हैं। आमिर ने जब अपने दोस्त सलमान भी  की फिल्म बजरंगी भाईजान देखी थी, तो वह बहुत भावुक हो गए थे और फिल्म देखने के दौरान कई बार उनकी आंखें नम हुईं।

आलम ये हो गया कि आमिर खान (Aamir Khan) को अपने हेल्पर से आंसू पोंछने के लिए मदद मांगनी पड़ी और उन्होंने आमिर को एक तौलिया लाकर दिया, जिसको लेकर काफी दिन तक चर्चा चलती रही। ट्विटर पर आमिर इस बात को लेकर कई बार ट्रेंड भी कर चुके हैं, कई बार उन पर जोक्स भी बने हैं, लेकिन आमिर इससे पूरी तरह से बेपरवाह रहते हैं। आमिर ने एक इंटरव्यू में इस पर कहा, ‘मैं इमोशनल हूं और मुझे इस बात को छिपाने की जरूरत नहीं है। जब मैंने बजरंगी भाईजान देखी तो मुझे इसमें अपनी जिंदगी के लम्हे दिखाई देने लगे। मैं ऑब्सेसिव किस्म का इमोशनल व्यक्ति हूं। फिल्म देखकर मुझे अपनी जिंदगी का वह हिस्सा याद आने लगा, जो काफी रोमांटिक, इंटेंस और ऑब्सेसिव थे।’ 

भारत मे रहने से आमिर खान (Aamir Khan) को लगता है डर !:

आज से कुछ सालों पहले आमिर ने असहिष्णुता को लेकर एक बयान दिया था जिसपर काफी बवाल हुआ था। आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव को भारत में रहने से डर लगता है। एक्टर के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ था। इसके बाद इन्हें इनक्रेडिबल इंडिया (अतिथि देवो भव) के ब्रांड एंबेसडर पद से हटा दिया गया था।

आखिर क्या राज है आमिर खान (Aamir Khan) की फिट्नस का ?:

Aamir's work out sessions | Aamir khan, Bollywood actors, Biography movies

कम ही लोग जानते हैं कि आमिर पूरी तरह से वीगन डाइट (vegan diet) को फॉलो करते हैं। यहां तक कि उनका बर्थडे केक भी बिना दूध और अंडे के तैयार किया जाता है। यही वजह है कि इस उम्र में भी वे अपने वजन को फिल्मों में रोल निभाने के हिसाब से घटा और बढ़ा सकते हैं।आमिर का मानना है कि अच्छे स्वास्थ्य और बेहतरीन फिटनेस के लिए वीगन डाइट सबसे बढ़िया ऑप्शन होता है।

उनका कहना है कि डाइट के बाद फिटनेस का एक बड़ा हिस्सा वर्कआउट पर निर्भर करता है।आमिर डाइट के साथ-साथ अपने वर्कआउट पर भी खास ध्यान देते हैं। बेहतरीन डाइट और वर्कआउट के साथ वे 8 घंटे की नींद जरूर लेते है ताकि बॉडी को आराम मिल सके।

वे स्मोकिंग से भी पूरी तरह से दूर रहते हैं।उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- मुझे वजन बढ़ाने के लिए वो सब जंक फूड खाने पड़े, जो मैंने कभी खाने की सोचा भी नहीं था। मैंने आइसक्रीम, केक, ब्लाउनीस, वड़ा पाव और समोसे सब खाए। वजन घटाने के दौरान 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपाया, प्रोटीन शेक और टूना सेंडविच खाया।  वर्कआउट करने के पहले और बाद में वे जरूर पानी पीते हैं। ड्राई फ्रूट्स, नट्स, प्रोटीन शेक भी बीच-बीच में लेना पसंद करते हैं। आमिर फलों में सेब, केला आदि खाना पसंद करते हैं। दूध, ब्राउन ब्रेड, ऑमलेट, बिरयानी आदि खाना उन्हें अच्छा लगता है। उनकी फिटनेस का राज है हेल्दी ईटिंग, डेली एक्सरसाइज, बैलेंस्ड डाइट।

YOU MAY ALOS READ :- TMKOC Actors Munmun Dutta aka Babita ji and Raj Anadkat aka Tappu Engaged? Find out

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page