Saturday, September 21, 2024

झमाझम बारिश के साथ राजस्थान में गिरे ओले, राजस्थान में मौसम विभाग ने किया 2 दिन तक आंधी -बारिश का येलो अलर्ट जारी

DIGITAL NEWS GURU RAJASTHAN DESK:

झमाझम बारिश के साथ राजस्थान में गिरे ओले, राजस्थान में मौसम विभाग ने किया 2 दिन तक आंधी -बारिश का येलो अलर्ट जारी

राजस्थान में मौसम बदल गया है। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम बदल गया है। कल गुरुवार शाम राजस्थान के भिवाड़ी में झमाझम बारिश के साथ खूब ओलावृष्टि भी हुई। विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में लगातार दो दिन तक सीज़न में रहने का दावा किया है। साथ ही कई मोटरसाइकिलों में बिजली की चमक-दमक के साथ तूफान और बारिश की चेतावनी दी गई है।

भारी बारिश के साथ गिरे ओले

इससे लोगों को मौसम की हल्की गर्मी से भी राहत मिलती है। मौसम विभाग ने राजस्थान में दो दिन तक तूफान और तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दिन के तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। जैसा कि बताया गया है कि कल शाम 5 बजे भिवाड़ी शहर में तेज बारिश के साथ करीब 20 मिनट तक ओले गिरे। और ओलावृष्टि इतनी तेज थी कि सड़कें, घर और रास्ते में चारों तरफ बर्फ की परत छा गई।

सीज़ सेंटर जयपुर के निदेशक पीडीएफ़ शर्मा ने बताया- उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में 2 दिन तूफ़ान-बारिश के साथ बिजली चमक सकती है। मौसम परिवर्तन का असर, जोधपुर, जयपुर और जूनून के मुख्यालय में रहेगा। जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में 30 से 50 KM तक की स्पीड से हवाई यात्रा की जा सकती है। बारिश के साथ ही ओले भी खतरे में है। आने वाले 24 दिसंबर को अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट होने वाली है और आगामी 2-3 दिनों में अधिकतम तापमान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने की संभावना है।

इस सिस्टम का सबसे ज्यादा असर 30 मार्च यानी कि आज रहेगा। आज श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, करौली, झुंझुनूं, धौलपुर, दौसा, जूनून और जिलों में बारिश होने और बिजली चमकने की संभावना है।

आज 30 मार्च को यहां बारिश की संभावना है। बारिश की संभावना गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, करौली, झुंझुनूं, धौलपुर, दौसा, जूनागढ़ और पूर्वोत्तर राज्यों में है।

जोधपुर, कोटा सागर में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 3-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर) और कुछ स्थानों पर 37 से 38 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 1-2 डिग्री सेल्सियस ऊपर) दर्ज किया गया है। राज्य के शेष हिस्सों में अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


यह भी पढे: क्या आप जानते हैं राजस्थान के प्रसिद्ध मोहन राम मंदिर के बारे में! आइए जानते हैं इस मंदिर के साल का सबसे बड़ा होली की दूज पर लगने वाले मेले के बारे में!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page