Saturday, September 21, 2024

पांचवे टेस्ट मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, इंग्लैड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान।

पांचवे टेस्ट मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, इंग्लैड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान।

Digital News Guru Sports Desk : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है । जिसमे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है । वही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय स्क्वायड में जगह नहीं मिली है ।

आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पांचवा और आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 मार्च से खेला जाना है । जिसमे भारतीय टीम इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर चुकी है । अब इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है । जिसमे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है । वही भारतीय स्क्वायड से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को आराम दिया गया है । इनके अलावा भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भी भारतीय स्क्वायड से रीलीज कर दिया गया है ।

बीसीसीआई ने गुरुवार को धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम की घोषणा की, जिसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चीजों की योजना में लौट आए । अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए बुमराह को रांची में चौथे टेस्ट से आराम दिया गया था। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आकाश दीप की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की संभावना है, जिन्होंने पिछले मैच में शानदार शुरुआत की थी । वही टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल की चोट ने टेंशन बढ़ा दी है ।

आपको बता दे कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले से बाहर कर दिया गया है । वह फिलहाल लंदन में अपनी चोट को ठीक करने के लिए विशेषज्ञों की निगरानी में हैं, जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर रहे थे । केएल राहुल, जिनकी अंतिम टेस्ट में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, उन्हे धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। इनके अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को रंजोई ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मुकाबले में भारतीय प्लेइंग इलेवन में युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के लिए दरवाजे खुलने की संभावना है । भारतीय टीम की तरफ से रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल और आकाश दीप के बाद यह बाएं हाथ का खिलाड़ी मौजूदा श्रृंखला में पदार्पण करने वाला पांचवा भारतीय खिलाड़ी बनने के लिए तैयार है।

जल्द ही ठीक होंगे मोहम्मद शमी 


भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी को सफलतापूर्वक सर्जरी हो गई है। आपको बता दे कि अब वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपनी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय स्क्वायड : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशश्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल ( विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पदिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।।

यह भी पढे: आईपीएल 2024 के पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, कुर्नल पांड्या की जगह निकोलस पूरन होंगे टीम के उपकप्तान।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page