Saturday, September 21, 2024

वूमेन प्रीमीयर लीग में नंबर वन पर छाई आरसीबी टीम,गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से दी करारी मात।

Digital news guru sports desk :

वूमेन प्रीमीयर लीग में नंबर वन पर छाई आरसीबी टीम,गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से दी करारी मात।

वूमेन प्रीमीयर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ लीग के 5 वे मुकाबले में आरसीबी टीम को 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल हुई है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने जीटी को 107 रनो पर ही रोक दिया। दूसरी तरफ आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर खेल को अपने पक्ष में कर लिया। गुजरात के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए स्मृति ने 43 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

वूमेन प्रीमीयर लीग 2024 RCB VS GGT :

वूमेन प्रीमीयर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आरसीबी की टीम ने 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की है। आपको बता दे कि डबल्यूपीएल 2024 का पांचवा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु खेला जा रहा था। जहां टॉस आरसीबी टीम के पक्ष में रहा।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर आरसीबी की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 107 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस की तरफ से दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरी हेमलता ने 25 गेंदों मे 2 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 31 रन बनाए।

इनके अलावा गुजरात टाइटंस की ओपनर बल्लेबाज हरलीन देओल ने 31 गेंदों मे 3 चौके लगाकर 22 रनो की पारी खेली। आरसीबी की शानदार गेंदबाजी के कारण गुजरात टाइटंस के तीन बल्लेबाजों के आलावा अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छू सके।

आरसीबी की तरफ से सोफी मोलिनक्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मोलिनक्स ने अपने 4 ओवरों में 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाली रेणुका सिंह ने 2 विकेट झटके।

 

गुजरात के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी करते हुए रेणुका सिंह ने अपने 4 ओवरों में 3.5 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। वही आरसीबी टीम की गेंदबाज जॉर्जिया वेयरहैम को 1 सफलता हाथ लगी। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 107 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने 12.3 ओवरों में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात के खिलाफ आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

आरसीबी टीम की तरफ से कप्तान स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 43 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। गुजरात टाइटंस के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना ने 27 गेंदों मे 159.26 के स्ट्राइक रेट से 43 रन बनाए।

इनकी इस ताबड़तोड़ पारी में 8 चौके और 1 छक्का भी शामिल था। इनके अलावा आरसीबी टीम की तरफ से सब्भिनेनि मेघना ने नाबाद 36 रनो की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सब्भिनेनि मेघना ने 28 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाकर आरसीबी को जीत दिलाई। आरसीबी की तरफ से एलिसे पेरी ने भी 14 गेंदों मे 4 चौके की मदद से नाबाद 23 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की तरफ से एशले गार्डनर और तनुजा कंवर को 1-1 सफलता हाथ लगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एशले गार्डनर ने अपने 3 ओवरों में 5 की इकॉनमी से 15 रन खर्च कर 1 विकेट झटका। वही तनुजा कंवर ने अपने 2 ओवरों में 20 रन खर्च कर 1 विकेट झटका। गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस जीत के साथ आरसीबी ने पॉइंट्स टेबल के टॉप पर अपनी जगह बना ली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है। वही पॉइंट्स टेबल के दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम बनी हुई है।

YOU MAY ALSO READ :- Ravindra jain birthday special: रामायण’ से घर-घर पहुॅचाये थे अपने सुर, अपनी गायिकी से बनाई थी लोगो के दिलों मे एक अलग जगह!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page