Sunday, September 22, 2024

क्राइम ब्रांच की टीम के सामने आई पुलिस!,लड़की देखकर आए लोगो को बंधक बना कर रहे थे रंगदारी।

क्राइम ब्रांच की टीम के सामने आई पुलिस!,लड़की देखकर आए लोगो को बंधक बना कर रहे थे रंगदारी।

Digital news guru Rajasthan desk : राजस्थान लौट रहे तीन लोगो से क्राइम ब्रांच की फर्जी टीम बनाकर एक लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित युवक अहरौरा से लड़की देखकर राजस्थान लौट रहे थे जिसके बाद आरोपियों ने फर्जी क्राइम ब्रांच की टीम बनाकर एक लाख रुपए की रंगदारी वसूली थी और युवकों को बंधक बना लिया था। अब पुलिस ने आरोपी चार युवकों को फत्तेहपुर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार कर लिया हैं। पकड़े गए आरोपियों के पास पास से एक बोलेरो, तमंचा, मोबाइल व 14 सिम बरामद हुए है।

आरोपितों के पास से एक बोलेरो, तमंचा, मोबाइल व 14 सिम बरामद हुए। सभी के विरुद्ध रंगदारी समेत अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया। उक्त बातें अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह ने गुरुवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान बताई।

छह फरवरी को आए थे लड़की देखने :

जांच के बाद एसएसपी ने बताया कि युवक मनसुख प्रजापति राजस्थान के बाड़मेर जिला के बालतोर गांव के रहने वाले है जो फत्तेहपुर टोल प्लाजा पर ऑपरेटर की नौकरी करता है। उसने सोनभद्र के नौगढ़ की रहने वाली एक युवती से शादी की है। इसकी जानकारी राजस्थान के रहने वाले उसके रिश्तेदार मुकेश को हुई तो उसने भी मीरजापुर में शादी करने की इच्छा जताई।

ऐसे में मनसुख ने अहरौरा में एक लड़की को देखा। सगुन के लिए मुकेश आदि को छह फरवरी को बुलाया। मनसुख, मुकेश, हरीश व बोलेरो चालक एक लाख रुपये लेकर लड़की देखने अहरौरा आ गए। वहां उन लोगों को लड़की पंसद नहीं आई तो वापस आने लगे। इसी बीच साथ में मौजूद हरीश रास्ते में किसी काम से उतर गया।

आरोपितों ने ऐसे बनाया प्लान :

राजस्थान से आए लोगों के पास पैसे की भनक सोनभद्र के रामपुर बरकोनिया क्षेत्र के गिरिया के रहने वाले नागेंद्र पटेल, पन्नूगंज क्षेत्र के बभनगवां गांव के रहने वाले कुंदन उर्फ विशाल पटेल, पन्नूगंज क्षेत्र के परसिया गांव के रहने वाले हीरामनी गिरी उर्फ अमरनाथ, बभनवा थाना पन्नूगंज के लवकुश पासवान को लगी तो ये लोग मनसुख से रुपये छीनने का प्लान बना डाला। जैसे ही मनसुख फत्तेपुर टोल प्लाजा के पास पहुंचे कि नागेंद्र अपने साथियों के साथ बोलेरो लेकर पहुंचा।

मनसुख की गाड़ी को ओवरटेक करके रोक लिया और सभी अपने को क्राइम ब्रांच का दारोगा व सिपाही बताते हुए मनसुख, मुकेश, उसके चालक को गाड़ी से उतारकर अपने गाड़ी में बैठा लिए। उनसे काफी देर तक पूछताछ की। इसके बाद उससे एक लाख रुपये की मांग करने लगे। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी।

जब मनसुख ने बताया कि रुपये लेकर हरीश उतर गया था तो बदमाशों ने सभी को छोड़ दिया। कहा कि वह जाकर रुपये ले आए, नहीं तो सभी को मार दिया जाएगा। इससे डरकर मनसुख व मुकेश ने अदलहाट पुलिस से शिकायत की।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने एएसपी आपरेशन, सीओ चुनार अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में अदलहाट थाना प्रभारी रविंद्र भूषण मौर्या, अपराध निरीक्षक सत्येंद्र कुमार यादव व मुख्य आरक्षी पंकज दूबे को घटना का राजफाश करने के लिए लगाया। इसके बाद अदलहाट के फत्तेपुर टोल प्लाजा के पास पहुंची तो सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

बदमाशों का एक बड़ा गैंग छिनैती में जुटा : 

पुलिस के हत्थे चढ़े रंगदारी के आरोपितों का एक गैंग है। इसका मुख्य आरोपित नागेंद्र पटेल है। इसके खिलाफ सोनभद्र के थाने में विभिन्न धाराओं के चार मुकदमे पहले से दर्ज है। नागेंद्र अक्सर बाहरी लोगों से अपने साथियों के साथ मिलकर रंगदारी व छिनैती करने का काम करता है। वह क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर अलग अलग नंबरों से लोगों को फोन करता है। इसके लिए इन लोगों ने 14 सिम रखे हुए थे।

यह भी पढे: राजस्थान में भी आएगा समान नागरिकता बिलः शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा- सबके लिए समान कानून

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page