Sunday, September 22, 2024

भारत अफगानिस्तान का तीसरा टी 20 मुकाबला आज, प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत ने भी बहाया पसीना!

भारत अफगानिस्तान का तीसरा टी 20 मुकाबला आज, प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत ने भी बहाया पसीना!

Digital News Guru Sports Desk : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी 20 मुकाबला आज एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू में खेला जाना है। तीन मैचों की टी 20 सीरीज का यह तीसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से बैंगलोर में खेला जाएगा । तीसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी वही अफगानिस्तान भारत के खिलाफ इस सीरीज में अपनी पहली जीत के लिए मैदान पर उतरेगा। आपको बता दे कि तीन मैचों की इस टी 20 सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है।

भारत बनाम अफगानिस्तान का तीसरा टी 20 मुकाबला अब से कुछ ही देर में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू में खेला जाएगा। तीसरे टी 20 मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी । वही अफगानी टीम इस टी 20 सीरीज में अपनी पहली जीत को ढूंढते हुए दिखाई देगी । आपको बता दे कि दोनो टीमें बेंगलुरू पहुंच गई हैं। अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय टीम के साथ ऋषभ पंत भी जुड़े ।

उन्होंने भी नेट्स में प्रैक्टिस की। ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से मुलाकात भी की । साथ ही टीम के खिलाड़ियों से लंबे समय तक बातचीत की । आपको बता दें कि भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 मैच की पूर्व संध्या पर बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया। हालांकि, प्रैक्टिस सेशन का फोकस एक बेहद खास खिलाड़ी यानी ऋषभ पंत पर था, जिनकी भारतीय टीम में वापसी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अभ्यास के दौरान पंत ने कोहली और रोहित के साथ किया हंसी-मजाक

भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने टीम के अभ्यास सत्र में भाग लिया और उन्हें विराट कोहली के साथ बातचीत करते देखा गया । इस बीच स्टार खिलाड़ियों ने खूब हंसी-मजाक किया। ऋषभ पंत वर्तमान में बेंगलुरू में एनसीए में रिहैब पर हैं। पिछले साल दिसंबर में ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे । पिछले एक साल से वह क्रिकेट के मैदान से दूर रहे। अब उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

तीसरे टी 20 मुकाबले में विराट कोहली रच सकते है इतिहास 

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में विराट कोहली की अपने आईपीएल घरेलू मैदान पर वापसी ब्लॉकबस्टर होने की उम्मीद है । कोहली को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सर्वाधिक T 20 रनों के ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के 139 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 36 रनों की आवश्यकता है। कोहली 12000 टी 20 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने से सिर्फ 6 रन दूर हैं।

तीसरे टी 20 में कुलदीप यादव और आवेश खान को हो सकती है वापसी 

अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में कुलदीप यादव और आवेश खान को मौका मिल सकता है। कुलदीप को रवि बिश्नोई या वाशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश खान को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है। विकेटकीपर जितेश शर्मा को भी आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।

गुरबाज का फॉर्म चिंता का विषय

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान को ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दोनों मैचों में विफल रहे हैं। टीम के पूर्व कप्तान गुलबदीन नईब फॉर्म में हैं। अभी तक गेंदबाजों ने उतना प्रभावित नहीं किया है। दोनों मुकाबलों को मिलाकर कुल 8 विकेट चटकाए हैं।

तीसरे टी 20 मुकाबले में दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन(wk), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

इब्राहिम जदरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नईब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह ओमरजई, नूर अहमद, फजलहक फारुकी, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद।।

यह भी पढे: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार दूसरी जीत, दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेटों से हराया।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page