Saturday, September 21, 2024

ड्राइवर को उसकी औकात दिखाने पर नपे कलेक्टर, सीएम मोहन यादव ने लिया ये एक्शन !

DIGITAL NEWS GURU MADHYA PRADESH DESK :- 

ड्राइवर को उसकी औकात दिखाने पर नपे कलेक्टर ! :

ट्रक ड्राइवर को औकात बताने वाले शाजापुर के डीएम को सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम मोहन यादव ने यह फैसला लिया है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाया गया कि शाजापुर ट्रक ड्राइवर और जिला प्रशासन की बैठक में कलेक्टर द्वारा इस तरह की भाषा बोली गई थी। एक अधिकारी को इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है।

मोहन यादव सरकार ने हिट एंड रन कानून को लेकर प्रदर्शन करने वाले ड्राइवर को औकात बताने वाले शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल के ऊपर एक बड़ा एक्शन लिया है, सीएम मोहन यादव ने किशोर कल्याण को हटाने के निर्देश जारी कर दिए है।

अधिकारी गरीबों का सम्मान करें- सीएम मोहन यादव

शाजापुर में ट्रक ड्राइवर और प्रशासन के बीच जो बैठक हुई उसे बैठक के दौरान अफसर द्वारा जिन शब्दों का उपयोग किया गया, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उसकी निंदा की है।अफसरों की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को गरीबों के काम और भाव दोनों का सम्मान करना चाहिए’

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाया गया कि शाजापुर ट्रक ड्राइवर और जिला प्रशासन की बैठक में कलेक्टर द्वारा इस तरह की भाषा बोली गई थी। एक अधिकारी को इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है। खासकर यह सरकार तो गरीबों की सरकार है।

मनुष्‍यता के नाते हमारी सरकार में यह बर्दाश्‍त नहीं- सीएम मोहन यादव
सीएम मोहन यादव ने आगे कहा,”प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीब उत्थान के लिए काम करते हैं। ऐसे में हरेक अधिकारी को चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो उसे गरीब के काम का भी सम्मान करना चाहिए और भाव का भी सम्मान करना चा‍हिये। मनुष्‍यता के नाते हमारी सरकार में यह बर्दाश्त नहीं है। ऐसे अधिकारी को मैदान में रहने का अधिकार नहीं है”

सीएम ने आगे यह भी कहा कि मैं आशा करता हूं जो अधिकारी अब आएगा वह भाषा और व्यवहार का ध्यान रखेगा। मेरे मन में इस बात की पीड़ा है और मैं इस तरह की बात को कभी माफ़ नहीं करूंगा।

आखिर क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि कल (02-01-23) शाजापुर कलेक्ट्रेट में हड़ताल के चलते बने हालात से निपटने और वाहन चालकों से चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में वाहन चालक ने कलेक्टर से कहा कि तीन दिन हमारी हड़ताल है, इसके बाद हम कुछ भी करेंगे।

वाहन चालक की इस बात पर कलेक्टर किशोर कन्याल भड़क उठे। कलेक्टर ने कहा कि फालतू बात मत करना यहां पर। क्या करोगे क्या औकात है तुम्हारी। । कोई कानून को अपने हाथ में लेगा। यह बात समझ लीजिये। ड्राइवर बोला कि हमारी यही तो लड़ाई है कि हमारी कोई औकात नहीं है।

2013 में प्रमोशन के बाद बने हैं IAS:

आईएएस अफसर किशोर कन्याल राज्य सेवा के अधिकारी रहे हैं। 2013 में प्रमोशन पाकर वह आईएएस अधिकारी बने हैं। दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से उन्होंने मास्टर किया है। इसके साथ ही एलएलबी भी किया है। शाजापुर के कलेक्टर बनने से पहले वह ग्वालियर नगर निगम के कमिश्नर भी रहे हैं। इसके साथ ही वह अन्य विभागों में भी कार्यरत रहे हैं।

ड्राइवर्स से विवाद के बाद चर्चा में आए शाजापुर कलेक्टर:

शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल विवादों से दूर रहे हैं। पहली बार वह विवाद की वजह से चर्चा में आए हैं। आम तौर पर शांत रहने वाले कलेक्टर किशोर कन्याल ड्राइवर्स की मीटिंग में एक ड्राइवर से उलझ पड़े हैं। इसके बाद इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ड्राइवर्स हड़ताल की वजह से लोग इन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही व्यवहार को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं।

YOU MAY ALSO READ :भारत बनाम साउथ अफ्रीका :दूसरे टेस्ट के पहले दिन गिरे 23 विकेट, अफ्रीका 55 और भारत 153 रनो पर ऑल आउट;साउथ अफ्रीका ने दूसरी इनिंग मे गवाएं 3 और विकेट ।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page