Saturday, September 21, 2024

काला जादू या विज्ञान का खेल: तांत्रिक से लेकर दमकल तक घर मे लगी आग को बुझाने मे हुए विफल

काला जादू या विज्ञान का खेल: तांत्रिक से लेकर दमकल तक घर मे लगी आग को बुझाने मे हुए विफल

Digital News Guru Odisha Desk: इन दिनों उड़ीसा के जाजपुर जिले के वासुदेवपुर पंचायत में गोविंदपुर गांव के लोग बहुत ही डरे हुए हैं क्योंकि यहां के एक घर में अचानक आग लग जाती है। बुझाने से और भड़क उठती है। तांत्रिक से लेकर दमकल कर्मी सभी फेल हो चुके हैं। अब तो विज्ञान भी इस घटना के आगे अपने घुटने टेक रहा है।

क्या विज्ञान की प्रगति के युग में भी हम अप्राकृतिक घटनाओं पर विश्वास करने के लिए मजबूर हो गए हैं। एक अलौकिक घटना के कारण ओडिशा के जाजपुर जिले के बासुदेवपुर पंचायत में गोविंदपुर गांव के स्थानीय लोग एक रहस्यमयी आग से दहशत में हैं।

file photo

तांत्रिक भी अलौकिक घटना के आगे फेल
जानकारी के अनुसार, एक घर में रहस्यमयी तरीके से बार-बार आग लग रही है। खबरों के मुताबिक, गोविंदपुर गांव में गोपाल चंद्र साहू के घर के कपड़ों और फर्नीचर में कथित तौर पर पिछले कुछ दिनों से बिना किसी कारण के आग लग रही है। इससे न केवल संपत्ति का नुकसान हुआ है, बल्कि स्थानीय लोगों को ऐसी घटना को रोकने के लिए तांत्रिक को बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

क्या बोले घर के मालिक गोपाल चन्द्र साहू

“मैं 12 दिसंबर को बाहर था जब मेरे परिवार ने मुझे फोन किया और कहा कि हमारे घर में आग लग गई है। वापस आने के बाद मैंने देखा कि मेरे एक कमरे में आग लगी हुई है। जब मैंने उस कमरे में लगी आग बुझाई, तो दूसरे कमरे में आग लग गई। इसके बाद मेरे कपड़ों और बिस्तर में भी आग लग गई। इतना ही नहीं, बाल्टी में रखे गीले तौलिये में भी आग लग गयी। जब मैं छत पर चढ़ गया, तो मैंने देखा कि मेरे भाई के सूखने के लिए लटकाए गए कपड़ों में भी आग लगी थी।”

डर के मारे उड़ी पड़ोसियों की नींद
गोपाल चन्द्र साहू ने बताया कि उसे लगा कि आग छत पर रखे भूसे के ढेर से लगी है, जहां किसी ने अनजाने में आग लगा दी होगी , लेकिन आग की अजीब घटनाओं को देखने के बाद मुझे यकीन हुआ कि इसका कारण काला जादू हैं ।

पड़ोसी संकर्षण साहू ने बताया कि इस अलौकिक घटना के डर से रातों की नींद हराम हो चुकी है। घर के अंदर अचानक आग लगने की यह घटना चौंकाने वाली है, जिसमें दिन-रात आग जलती रहती है। कभी-कभी इसे बुझाने के बाद भी यह फिर से भड़कने लगता है।

FILE PHOTO

आग पर काबू पाने में दमकल की टीम भी नाकाम
कुछ ग्रामीणों ने बताया कि आग पर काबू पाने में पहुंची दमकल टीम भी नाकाम रही। उनके गांव में रहस्यमयी आग लगने का वास्तविक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि आग एक रासायनिक प्रक्रिया है, जिसमें ईंधन और ऑक्सीकरण एजेंट प्रतिक्रिया करते हैं।

दहनशील पदार्थ ऑक्सीजन की उपस्थिति में जब पर्याप्त ऑक्सिजन जो श्रृंखला वध प्रतिक्रिया को सुचारू रूप से चलाने में सक्षम होता है जिसकी ऊष्मा से आग लगती है या फिर जब वस्तु का तापमान ज्वलनांक तक पहुंच जाता है तो वस्तु में आग लग जाती है, लेकिन इस मामले का रहस्य अभी तक उजागर नही हो पाया है। जो कि एक जांच का विषय है।

यह भी पढे: महिला जज ने की इच्छा मृत्यु की मांग, कहा कि मेरे साथ शारीरिक शोषण हुआ है, मैं दूसरों को न्याय देती हूं, लेकिन खुद अन्याय का शिकार हुई हूं।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page