Saturday, September 21, 2024

Sara ali khan birthday special : नवाब परिवार में हुआ है सारा अली खान का जन्म, सारा को बचपन से ही था अभिनेत्री बनने का शौक !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Sara ali khan birthday special : नवाब परिवार में हुआ है सारा अली खान का जन्म, सारा को बचपन से ही था अभिनेत्री बनने का शौक !

आज बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता सैफ अली खान की बेटी और बॉलीवुड की अभिनेत्री सारा अली खान (Sara ali khan) का आज जन्मदिन है ।सारा अली खान (Sara ali khan) ने अपनी खूबसूरती से लाखों प्रेमियों के दिलों में एक अलग जगह बना ली है । सारा आज अपना 29 वा जन्मदिन मना रही है । आईए इस खास मौके पर जानते है सारा से जुड़ी कुछ बातें

 

नवाब परिवार में हुआ है सारा अली खान (Sara ali khan) का पालन पोषण:

सारा अली खान (Sara ali khan) का जन्म 12 अगस्त 1995 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर के पाटोदी परिवार में हुआ था। सारा अली के पिता का नाम अभिनेता सैफ अली खान और माता का अमृता सिंह है।सारा अली खान की सौतली मां है बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ।सारा अली का पालन पोषण मुंबई के एक नवाब परिवार में हुआ था।

सारा के दादाजी अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेटर थे और उनकी दादी शर्मिला टैगोर एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री थीं। सारा अली के दादाजी पटौदी परिवार से थे और उनके दादाजी बस्तर परिवार से थे। सारा अली खान (Sara ali khan) आधी पश्तून और आधी पंजाबी हैं।

क्योंकि उनके पिता सैफ अली खान पश्तून वंश से ताल्लुक रखते हैं। जबकि उनकी मां पंजाबी हैं। सारा अली खान (Sara ali khan) के माता-पिता सैफ अली खान और अमृता सिंह ने शादी के 13 साल बाद साल 2004 में अपना तलाक ले लिया था।

 

सारा अली खान (Sara ali khan) की शिक्षा:

सारा अली खान (Sara ali khan) ने अपना प्रारंभिक स्कूल बेसेंट मोंटेसरी स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से शुरू किया। एक बार सारा अपनी मां के साथ “हेलो” में नजर आई थीं। इसके बाद सारा खान अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए न्यूयॉर्क चली गईं।

2016 में सारा खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क से इतिहास और राजनीति विज्ञान में ग्रेजुएशन की पूरी पढ़ाई की।एक इंटरव्यू मे अभिनेत्री अनन्या पांडे ने बताया था कि सारा अली खान स्कूल उनसे सीनियर थी । वह बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं

 

सारा अली खान (Sara ali khan) का फिल्मी करियर:

साल 2018 में डेब्यू ने प्रोड्यूसर अभिषेक कपूर की फिल्म “केदारनाथ” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अभिनेता सुशांत राजपूत ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म 2013 में आई आपदा से प्रेरित है। इस फिल्म में सारा खान ने एक हिंदू लड़की का किरदार निभाया था।

जबकि सुशांत सिंह राजपूत ने मुस्लिम लड़के का किरदार निभाया था और दोनों में प्यार हो गया। आख़िरकार फ़िल्म कमाई में सफल रही। इस फिल्म के लिए सारा अली खान को बेस्ट फिल्म डेब्यू के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड और स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर-फीमेल IIFA अवॉर्ड से नवाजा गया था।

फिल्म “केदारनाथ” से पहले भी सारा के पास कई फिल्मों के ऑफर आए थे। लेकिन उस समय वह अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहती थी। इसलिए सारा ने इन ऑफर्स को इग्नोर कर दिया था। एक सारा अपनी माँ के साथ “हेलो” में नज़र आई थी। जिसके बाद सारा को लॉट की पेशकश शुरू हो गई।

साल 2018 में प्रोडूसर अनिल शर्मा ने फिल्म “जीनियस” के लिए सारा खान को ऑफर दिया था। लेकिन किसी कारणवश सारा ने यह ऑफर ठुकरा दिया था। इसके बाद साल 2018 में बॉलीवुड के जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर और एक्शन वी स्टंट के लिए मशहूर रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा मे सारा अली खान और रणवीर सिंह को एक साथ देखने को मिला था। सारा अली खान की फिल्म सिम्बा” साल 2018 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी थी।

 

सारा अली खान (Sara ali khan) को  अपने डेब्यू पर ही  मिल गया था अवॉर्ड:

 

सारा अली खान (Sara ali khan) ने बॉलीवुड से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनका किरदार दर्शकों को काफी पसंद आया था। इस फिल्म के लिए सारा अली खान को बेस्ट फिल्म डेब्यू के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड और स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर-फीमेल IIFA अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसी फिल्म के लिए सारा खान को बेस्ट स्क्रीनप्ले में डेब्यू के लिए स्क्रीन अवॉर्ड से नवाजा गया था।

YOU MAY ALSO READ :- Vikram Sarabhai birth anniversary : अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की शुरुआत और भारत में परमाणु ऊर्जा संयंत्र, विक्रम साराभाई के महान कार्यों के कारण लोग उन्हें कहते है ISRO का जनक !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page