Saturday, September 21, 2024

IND VS PAK: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में दर्ज की अपनी पहली जीत,पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया;स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IND VS PAK: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में दर्ज की अपनी पहली जीत,पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया;स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

 वूमेन एशिया कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार जीत हासिल की है । उन्होंने लीग के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराकर मुकाबले को अपने नाम किया है।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम 19.2 ओवरों मे महज 108 रनो के स्कोर पर ही ऑल हो गई थी । जिसके जवाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 14.3 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से जीत हासिल की । पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

India Women vs Pakistan Women, 2nd Match, Group A 

वूमेन एशिया कप टी ट्वेंटी 2024 का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 19 जुलाई, शुक्रवार को रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम दांबुला (श्रीलंका) में खेला जा रहा था । जहां दोनो टीमें लीग के अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

पाकिस्तान ने जीता टॉस चुनी बल्लेबाजी;108 रनो पर हुई ऑल आउट 

वूमेन्स एशिया कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में टॉस पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम 19.2 ओवरों मे महज 108 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई । भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पकिस्तान टीम की तरफ से सिदरा अमीन ने 35 गेंदों मे 3 चौके लगाकर सबसे ज्यादा 25 रनो की पारी खेली । वही इनके अलावा फातिमा सना ने 16 गेंदों मे 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 22* रन और तुबा हसन ने 19 गेंदों मे 3 चौके लगाकर 22 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजी के खिलाफ ध्वस्त हुई पाकिस्तान टीम; दीप्ति शर्मा ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट 

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे पाकिस्तान टीम महज 108 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के कुल सात बल्लेबाज 10 का आंकड़ा तक न छू सके । जिसमे भारतीय स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने शानदार गेंदबाजी कर सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने 4 ओवरों मे 14 रन खर्च कर 2 विकेट, पूजा वस्त्रकार ने 4 ओवरों मे 31 रन खर्च कर 2 विकेट और श्रेयंका पाटिल ने 3.2 ओवरों मे 14 रन खर्च कर 2 विकेट झटके।

सैफाली-स्मृति की ओपनिंग जोड़ी से भारत के पक्ष में हुआ मुकाबला;शैफाली ने 40(29) और स्मृति ने बनाए 45(31) रन 

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने मैच भारत के पक्ष में डाल दिया । जिसमे 108 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 14.1 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले को 7 विकेटों से अपने नाम किया । आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले विकेट के लिए साझेदारी करते हुए शैफाली वर्मा और स्मृति मांधना 57 गेंदों मे 85 रनो की शानदार साझेदारी की ।

जिससे यह मुकाबला भारतीय टीम के पक्ष में चला गया । पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मांधना ने 31 गेंदों मे 9 चौके लगाकर 45 रन बनाए । वही शैफाली वर्मा ने 29 गेंदों मे 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रनो की पारी खेली।

भारत के खिलाफ 108 रनो का स्कोर डिफेंड करने में नाकाम रहे पाकिस्तानी गेंदबाज: सैयदा शाह ने झटके सबसे ज्यादा 2 विकेट 

भारत के खिलाफ 108 रनो का स्कोर डिफेंड करने में पाकिस्तानी गेंदबाज पूरी तरह नाकाम रहे । जिसमे पाकिस्तान टीम की एक मात्र गेंदबाज सैयदा अरूब शाह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए । भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए सैयदा ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 3 की इकॉनमी से 9 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके अलावा पाकिस्तानी स्पिनर गेंदबाज नशरा संधू को भी 1 सफलता हाथ लगी ।।


यह भी पढे: गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद किन-किन खिलाड़ियों की मिलेगी भारतीय टीम में जगह,लंबे अरसे बाद यह खिलाड़ी बिखरेंगे अपना जलवा!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page